गंदगी डालते पकड़े गए तो मौके पर होगी FIR

punjabkesari.in Tuesday, Jun 19, 2018 - 11:40 AM (IST)

लुधियाना(खुराना): नगर निगम के मेयर बलकार सिंह संधू, पार्षद ममता आशु सहित शर की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं व कांग्रेसी लीडरशिप द्वारा विगत में सिधवां नहर की साफ-सफाई व पर्यावरण को बचाने संबंधी छेड़े गए अभियान के नतीजे आज पक्खोवाल रोड स्थित नहर में सार्थक देखने को मिले।

बावजूद इसके अभी भी अधिकतर शहरवासियों को यह डर सता रहा है कि कहीं सियासी नेताओं का उक्त अभियान महज दिखावा बनकर ही न रह जाए। आज बहते पानी के साथ स्वच्छ दिखाई देने वाली नहर भविष्य के दिनों में नेताओं का जोश ठंडा पडऩे के साथ ही फिर से गंदगी के ढेर में परिवर्तित न हो जाए। हालांकि इस एपीसोड में मेयर संधू द्वारा सारी स्थिति साफ करने के बाद अब नहरी विभाग के आलाधिकारियों ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए नहरी पानी को दूषित करने वाले लोगों को चेतावनी देते हुए स्पष्ट किया है कि विभाग द्वारा ऐसे लोगों को समझने व समझाने का काम बहुत हो चुका है।

अब आरोपी पाए जाने वाले व्यक्तियों के खिलाफ मौके पर ही एफ.आई.आर. दर्ज करवाई जाएगी, वहीं जुर्माना वसूला जाएगा। ‘पंजाब केसरी’ टीम ने आज दोपहर पक्खोवाल पुल के निकट नहर का दौरा किया। जहां विभाग द्वारा नहर में छोड़े गए पानी का नजारा आकर्षित लग रहा था। वहीं अक्सर नहर में बहने वाली गंदगी भी न के बराबर दिखाई पड़ रही थी। ऐसा लग रहा था कि मानो सरकार की मुहिम पूरी तरह से रंग लाने लगी हो परंतु मौके पर मौजूद लोगों का मानना है कि सरकार की अधिकतर योजनाएं समय के साथ दम तोड़ देती हैं। 

Vatika