नामधारी संगत की सफाई मुहिम से खुल रही है नगर निगम की पोल

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2019 - 12:29 PM (IST)

लुधियाना(हितेश): नामधारी संगत द्वारा सत्गुरु उदय सिंह की अध्यक्षता में शुरू की गई सफाई मुहिम लगातार दूसरे दिन जारी रही, जिससे नगर निगम की पोल खुल रही है कि अगर धार्मिक संस्था के मैंबर्स मिल कर समस्या का समाधान कर सकते हैं तो नगर निगम के अधिकारियों की फौज अब तक यह काम क्यों नहीं कर रही थी।

यहां बताना उचित होगा कि नामधारी संगत ने शनिवार को चौड़ा बाजार में सफाई मुहिम का आगाज किया था जिसके लिए वे जे.सी.बी. मशीन व ट्रॉलियां भी साथ लेकर आए थे।इस दौरान वहां लगे कूड़े के ढेर व मलबे को हटाकर डम्प तक पहुंचाया गया और गीले कूड़े को गड्ढा खोद कर दबा दिया गया जिससे वहां की तस्वीर बिल्कुल बदल गई है। इसके बाद रविवार को नामधारी संगत द्वारा फील्ड गंज में सिविल अस्पताल के पास सफाई मुहिम चलाई गई और लोगों को अपने आसपास सफाई रखने व प्लास्टिक कैरी बैग का प्रयोग न करने बारे जागरूक किया गया।

इस दौरान मेयर बलकार संधू व नगर निगम की हैल्थ ब्रांच के कई ऑफिसर मौजूद थे जिन्होंने नामधारी संगत के प्रयास की सराहना करते हुए बाकी संस्थाओं को आगे आने की अपील तो कर डाली लेकिन यह नहीं सोचा कि इस तरह मुहिम चलाने की जरूरत इसलिए पड़ी है क्योंकि नगर निगम द्वारा सफाई के प्रति बनती अपनी ड्यूटी नहीं निभाई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News