मिशन तंदुरुस्त के तहत सक्रिय हुआ ड्रग विभाग, दवा की दुकानों पर छापामारी, 4 सैंपल लिए

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 09:49 AM (IST)

लुधियाना (सहगल): मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत ड्रग विभाग ने इलाका मैजिस्ट्रेट के साथ टीमें बनाकर जिले के विभिन्न स्थानों पर छापामारी कर दवाइयों की जांच के लिए 4 सैंपल लिए हैं। ड्रग लाइसैसिंग अथॉरिटी दिनेश गुप्ता ने बताया कि घटिया स्तर की दवाओं की जांच के लिए कैमिस्टों के साथ मीटिंग कर उन्हें नकली दवाओं की पहचान करने व उसकी रोकथाम में सहयोग करने को कहा गया। साथ ही उन्हें सभी दवाइयां बिल पर लेने और बिल पर ही बेचने को कहा। 

उन्होंने कहा कि मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत घटिया व निम्न स्तर की दवाइयों की बिक्री रोकी जाएगी। नशे के तौर पर बिकने वाली दवाइयों की रोकथाम की जाएगी। उन्होंने कहा कि नींद व नशे की दवाइयां बिना बिल न खरीदी जाएं और न ही बिना बिल के बेची जाएं। सभी कैमिस्ट सरकार के इस काम में सहयोग करें।

आज छापामारी करने वाली टीमों में ड्रग इंस्पैक्टर लाजविन्द्र कुमार तथा एक्जैक्टिव मैजिस्ट्रेट भूपिन्द्र सिंह ने रायकोट रोड मुल्लांपुर, ड्रग इंस्पैक्टर सुपप्रीत कौर व एक्जैक्टिव मैजिस्टे्ट जोगिन्द्र सिंह ने सिद्ध मार्कीट, माडल ग्राम, फिरोजपुर रोड, ड्रग इंस्पैक्टर रूपिन्द्र कौर व मैजिस्ट्रेट मनदीप सिंह ने घुमार मंडी ड्रग इंस्पैक्टर बलराम लुथरा व मैजिस्ट्रेट संदीप कौशिक (सब तहसील सिधवां बेट) ने सिधवां बेट तथा गिदड़ पिंडी तहसील जगराओं की जांच की। दिनेश गुप्ता ने बताया कि जांच का काम आगे भी जारी रहेगा। 

Vatika