टैस्ट ट्रैक इंचार्ज ने कसा एजैंटों पर शिकंजा, लगे नो एंट्री के नोटिस

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 01:53 PM (IST)

लुधियाना(राम, शिवम): चंडीगढ़ रोड स्थित ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक पर एजैंटों का राज जल्द खत्म होता दिखाई दे रहा है। ट्रैक इंचार्ज नीलम ने एजैंटों की नो एंट्री के नोटिस लगा दिए हैं। साथ ही एक सुरक्षाकर्मी भी एजैंटों को अंदर घुसने से रोकने के लिए तैनात किया गया है। वहीं, ट्रैक इंचार्ज की ओर से उठाए इस कदम से दिनभर एजैंटों में हलचल मची रही। वे दिनभर अपना काम करवाने के लिए अंदर घुसने की कोशिश करते रहे, मगर उनकी एक न चली। 


एजैंटों के खिलाफ कई शिकायतों के बाद हुआ एक्शन
जानकारी के मुताबिक चंडीगढ़ रोड स्थित ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक पर हर रोज करीब 400 से 500 लोग अपना काम करवाने के लिए आते हैं। लेकिन यहां पर करीब &0 से ’यादा एजैंट सक्रिय हो चुके थे। इस कारण लोग उनकी खुली लूट का शिकार हो रहे थे। कई शिकायतें मिलने के बाद ट्रैक इंचार्ज नीलम ने वीरवार को नई व्यवस्था लागू करते हुए एक सिक्योरिटी गार्ड तैनात करते हुए एजैंटों की एंट्री पर बैन वाले नोटिस चिपका दिए। इसके बाद एजैंट पिछले रास्ते से घुसने का प्रयास करते रहे, मगर कामयाब नहीं हुए।

स्वयंभू मीडियाकर्मियों पर कौन कसेगा नकेल
चंडीगढ़ रोड स्थित ड्राइविंग टैस्ट ट्रैक की इंचार्ज ने एजैंटों पर तो नकेल कस दी। अब बड़ा सवाल उठता है कि यहां पर काम करवाने आने वाले दलाल किस्म और स्वयंभू मीडियाकर्मियों पर कौन कार्रवाई करेगा। ऐसे मीडिया कर्मी ट्रैक मुलाजिमों पर दबाव डालते हुए अपना काम जबरदस्ती करवाते हैं। अब देखना यह है कि इनकी एंट्री पर रोक लगाने के बोर्ड कब तक चस्पा किए जाएंगे।

एजैंट नहीं सुधरे तो करवाएंगे कानूनी कार्रवाई : ट्रैक इंचार्ज
ट्रैक इंचार्ज नीलम ने बताया कि उन्हें पिछले लंबे समय से एजैंटों की लूट की शिकायतें मिल रही थीं। इसके चलते उन्होंने ट्रैक पर सुरक्षाकर्मी तैनात करने के साथ ही नोटिस भी चिपका दिए हैं। उन्होंने कई बार एजैंटों को अंदर आने से मना किया था, मगर उन्होंने एक नहीं सुनी। अगर एजैंट अब भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आए तो उन पर कानूनी कार्रवाई करवाई जाएगी।

Vatika