गरीबी से तंग आकर 2 बच्चों के पिता ने की जीवन लीला समाप्त

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 12:31 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): थाना डिवीजन नं. 7 के इलाके संजय गांधी कालोनी में रहने वाले 2 बच्चों के पिता ने गरीबी से तंग आकर शुक्रवार को घर में पंखे से चुन्नी के सहारे फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली। पता चलते ही देर रात मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है जहां शनिवार को उसका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर हरजिंद्र सिंह ने बताया कि मृतक की पहचान दया राम (40) के रूप में हुई है। पुलिस को उसके पास से 1 पेज का सुसाइड नोट मिला है जिसमें उसने खुद को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है। मृतक ने लिखा है कि पैसे की तंगी के चलते बच्चों की ख्वाहिशें पूरी न कर पाने के कारण उक्त कदम उठा रहा है। पत्नी पूनम ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि पति फैक्टरी में प्राइवेट नौकरी करता था और वह भी काम करती है। शुक्रवार सुबह पति नई जगह काम ढूंढने का बहाना लगाकर घर से काम पर नहीं गया। नाश्ता करवाकर 9 बजे वह काम पर चली गई। बाद दोपहर 12 वर्षीय और 15 वर्षीय दोनों बच्चे पढऩे के लिए ट्यूशन पर चले गए। पीछे से पति घर पर अकेला था। इसी दौरान उसने आत्म हत्या कर ली। देर रात 7 बजे काम से वापस आने पर उसे पता चला। पुलिस ने अनुसार पत्नी के बयान पर धारा-174 की कार्रवाई की गई है।

पढ़ाई में कमजोर 11वीं के छात्र ने लगाया फंदा
पढ़ाई में कमजोर 11वीं कक्षा के छात्र ने घर में पंखे से चुन्नी के सहारे फंदा लगाकर आत्म हत्या कर ली। देर रात थाना डाबा की पुलिस की तरफ से शव मोर्चरी में रखवाया गया है जहां शनिवार को पोस्टमार्टम करवा परिजनों के हवाले किया जाएगा। मृतक की पहचान गगन नगर,डाबा के रहने वाले रीतेश (17) के रूप में हुई है। जो घर के पास ही स्थित प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था।  जानकारी देते  पिता प्रभु ने बताया कि वह बिजली मैकेनिक है, उसके 3 बच्चों में रीतेश सबसे बड़ा था जो पढ़ाई में कमजोर था। दोपहर लगभग 1 बजे पत्नी मोना कपड़े धोने के बाद जब कमरे में जाने लगी तो बेटे ने दरवाजा नहीं खोला। दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो शव हवा में झूल रहा था।

Vatika