कबाड़ का काम करने की आड़ में करते थे नशा तस्करी, महिला समेत 3 गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Sep 29, 2019 - 12:18 PM (IST)

लुधियाना(गौतम): कबाड़़ का काम करने की आड़ में नशा तस्करी करने के आरोप में सी.आई.ए.-1 की पुलिस ने महिला समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों से 1 किलो 250 ग्राम अफीम, 10 किलो चूरा-पोस्त, कार व अन्य सामान बरामद किया है। आरोपियों के खिलाफ थाना हैबोवाल में नशा तस्करी करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। आरोपियों में मोहल्ला केहर सिंह नगर जस्सियां रोड का रहने वाला सुखदेव सिंह उर्फ छोटू, न्यू चंद्र नगर हैबोवाल का रहने वाला अमित सचदेवा उर्फ हीरा व गांव रायपुर राईयां की रहने वाली निम्मो शामिल है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर 2 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। 

डी.सी.पी. सिमरतपाल सिंह ने बताया कि ए.सी.पी. मंदीप सिंह व इंस्पैक्टर अवतार सिंह की टीम नशा तस्करों को लेकर नाकाबंदी कर चैकिंग कर रही थी, तभी डेयरी काम्पलैक्स में गंदा नाला पुली के निकट बचन सिंह मार्ग पर नाकाबंदी के दौरान कार में सवार उक्त लोगों को रुकने का इशारा किया तो कार चला रहे अमित ने कार को गलत दिशा से भगाने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सका। जब कार की तलाशी ली गई तो कार से अफीम व चूरा-पोस्त बरामद हुआ।

शुरूआती पूछताछ के दौरान अमित ने बताया कि वह कबाड़ का काम करता है और सुखदेव ऑटो चलाता है। अमित ही नशा तस्करी के लिए पैसा लगाता है और सुखदेव को वह हिस्सा देता है। जबकि महिला को उन्होंने अपने साथ पुलिस को चकमा देने के लिए रखा हुआ है ताकि नाकाबंदी के दौरान महिला को साथ देख कर पुलिस परेशान न करे। जांच में पता चला कि सुखदेव सिंह के खिलाफ अलग-अलग राज्यों में नशा तस्करी को लेकर 5 व अमित के खिलाफ 2 मामले दर्ज हैं। निम्मो भी अपने इलाके में नशा सप्लाई का काम करती है। आरोपी मध्य प्रदेश से नशा लाकर लुधियाना व आसपास के इलाकों में सप्लाई करते हैं।

Edited By

Sunita sarangal