तूड़ी से भरा ट्रक बिजली की तारों से टकराया, चिंगारियां गिरने से जल गया खल से भरा ट्रक

punjabkesari.in Thursday, May 24, 2018 - 12:00 PM (IST)

फिल्लौर (भाखड़ी): गत रात्रि डेढ़ बजे तलवन रोड पर एक ट्रक पर हाई वोल्टेज बिजली की तारें गिरने के कारण ट्रक को आग लग गई। पता चलने पर ट्रक में बेहोश पड़े क्लीनर को लोगों ने बाहर निकाला और फायर कर्मियों को बुलाकर आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन सुबह तक आग से ट्रक जलकर राख हो गया।

ट्रक मालिक नछतर सिंह ने बताया कि उसका ड्राइवर अपने सह चालक के साथ दूसरे शहर से ट्रक (पी.बी.-10-ई.एस.-5955) में खल भरकर तलवन रोड पर पड़ते गोदाम में उतारने रात्रि 9 बजे पहुंचा। गोदाम बंद होने के कारण ड्राइवर अपने सह चालक को ट्रक में सोने के लिए छोड़ कर खुद घर चला गया। उसके जाने के 2 घंटे बाद चोरों ने ट्रक का दरवाजा खोलकर क्लीनर को कोई नशीली वस्तु सूंघा कर बेहोश कर दिया और ट्रक लेकर अभी पैट्रोल पंप के नजदीक पहुंचे थे कि तभी चोरों से जल्दबाजी में ट्रक कच्चे रास्ते से नीचे उतर गया। जब चोर ट्रक को बाहर नहीं निकाल पाए तो वे उसे वहीं छोड़ फरार हो गए।

रात्रि डेढ़ बजे के करीब उसी रास्ते पर तूड़ी से लदा एक अन्य ट्रक आ गया जो ऊपर से गुजर रही बिजली की हाई वोल्टेज तारों से जा टकराया जिससे जोरदार धमाके साथ बिजली की तारें कच्चे रास्ते में फंसे ट्रक पर जा गिरी। ट्रक में खल होने के कारण ट्रक आग की चपेट में आ गया। धमाके के साथ आग की लपटें निकलती देख कुछ दूरी पर मौजूद मिलिट्री बेस कैंप के अधिकारी पानी से भरा टैंकर लेकर वहां पहुंचे। टैंकर से पानी छोड़ते समय उनके टैंकर की सप्लाई पाइप फट गई जिस पर लोगों ने तुरंत दमकल विभाग फगवाड़ा को सूचित किया। दमकल विभाग की गाडिय़ों के आने से पहले गांव वासियों की नजर ट्रक के अंदर बेहोश पड़े क्लीनर पर पड़ी जिसे कुछ लोगों ने हिम्मत कर बाहर निकाल लिया। फायर कर्मचारियों ने सुबह 6 बजे तक आग पर काबू पाया। ट्रक मालिक के अनुसार उक्त घटना में उनका ट्रक सहित 30 लाख का नुक्सान होने का अनुमान है। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Vatika