पहले ही दिन 31 मिनट लेट पहुंची वंदे भारत एक्सप्रैस

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2019 - 10:52 AM (IST)

लुधियाना (गौतम): नई दिल्ली से कटरा के बीच चलने वाली देश की दूसरी सैमी हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रैस उद्घाटन के दिन ही अपने निर्धारित समय से 31 मिनट देरी से पहुंची। सुरक्षा के मद्देजनर अधिकारियों ने ट्रेन को प्लेटफार्म नंबर 2 की बजाय प्लेटफार्म नंबर 1 पर लिया। सुरक्षा को लेकर जी.आर.पी., आर.पी.एफ. के अलावा स्थानीय पुलिस के कई अफसर व मुलाजिम स्टेशन पर तैनात किए गए थे। 

सुबह से ही स्टेशन की तरफ जाने वाले अवैध रास्ते बंद कर दिए गए और अधिकतर स्टाल धारकों को भी बाहर निकाल दिया गया। यहां तक कि आम यात्रियों के लिए भी इस समय तक प्लेटफार्म नंबर को बंद रखा गया और उस पर आने वाली ट्रेनों की बर्थ बदल कर प्लेटफार्म नंबर 2 पर दी गई जिस कारण यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। ट्रेन के आने से कुछ मिनट पहले स्टाल भी बंद करवा दिए गए जिन्हें आला अधिकारियों के कहने पर खोल दिया गया। अन्य ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों को भी प्लेटफार्म नंबर 1 से हटा कर प्रतीक्षालय या प्लेटफार्म नंबर 2 पर भेज दिया गया। सीढिय़ों से आने वाले रास्ते पर भी पुलिस बल तैनात रहा ताकि कोई यात्री प्लेटफार्म नंबर 1 से 2 तक न जा सके। प्लेटफार्म नंबर 2 पर भी पुलिस बल तैनात किया गया ताकि कोई ट्रैक के रास्ते से भी प्लेटफार्म नंबर 1 पर न पहुंच सके। 

स्टेशन पर सुरक्षा को लेकर ए.डी.सी.पी.-1  गुरप्रीत सिंह सिकंद, एसीपी वरियाम सिंह, इंस्पेक्टर राजवंत सिंह, इंस्पेक्टर सतीश कुमार, इंस्पैक्टर कंवलजीत सिंह, इंस्पैक्टर सुरेंदर चोपड़ा, डी.एस.पी. जी.आर.पी. प्रदीप कुमार, इंस्पैक्टर बलवीर सिंह घुम्मन, आर.पी.एफ. के इंस्पैक्टर अनिल कुमार भारी बल के साथ मौजूद थे। जबकि रेलवे अधिकारियों में डायरेक्टर तरुण कुमार, स्टेशन मास्टर अशोक कुमार, डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर अशोक सलारिया, सी.एम.आई. अजय कुमार व ट्रैफिक इंचार्ज आर.के. शर्मा  आदि मौजूद थे। स्पैशल डाक्टरों की टीम रही तैनात नई ट्रेन के आने के कारण प्लेटफार्म नंबर 1 पर स्पैशल डाक्टरों की टीम तैनात रही, जबकि आम दिनों में यात्रियों की सहायता के लिए कोई भी मैडीकल सुविधा उपलब्ध नहीं रहती और रेलवे स्टेशन से ही डाक्टर को बुला कर एमरजैंसी में यात्रियों को सहायता दी जाती है। 

Vatika