पैट्रोल पम्प कर्मी के पैट्रोल 5 रुपए प्रति लीटर महंगा बेचने का मामला गर्माया, वीडियो  वायरल

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 04:10 PM (IST)

लुधियाना(खुराना): इंडियन ऑयल कंपनी के पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी कैम्पस स्थित पैट्रोल पम्प कर्मी द्वारा पैट्रोल मार्कीट प्राइज से 5 रुपए प्रति लीटर अधिक कीमत की बिक्री का मामला पूरी तरह से गर्माया है।

पैट्रोलियम कारोबारी संस्था ने उक्त पम्प के कारिंदे द्वारा की हरकत को ट्रेड को बदनाम करने की साजिश करार देकर तेल कंपनी के आलाधिकारियों से पम्प कर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग रखी है। इस प्रकरण में जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कंट्रोलर राकेश भास्कर ने भी पम्प के खिलाफ जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।यहां बताना अनिवार्य होगा कि पंजाब सरकार द्वारा गत दिनों पेश किए बजट में पैट्रोल की कीमतों में 5 रुपए व डीजल में 1 रुपए प्रति लीटर की बड़ी कटौती की गई है, जबकि राज्य भर के पैट्रोल पम्पों पर पैट्रोल करीब 71 रुपए प्रति लीटर सेल हो रहा है।

पी.ए.यू. में उक्त पैट्रोल पम्प पर बुधवार को राहुल मल्होत्रा नामक युवक ने जब अपने टू-व्हीकल वाहन में तेल डलवाया तो पम्प पर तैनात कर्मी के वाहन चालक द्वारा तेल की बाजारी कीमतों से अधिक कीमत वसूलने का विरोध करने पर पम्प कर्मी ने उल्टा राहुल मल्होत्रा के साथ बदतमीजी की, जो राहुल द्वारा सोशल मीडिया पर वायरल की वीडियो क्लिप में साफ तौर पर देखा जा सकता है। पम्प कर्मी कबूल कर रहा है कि तेल की कीमतें कम होने के बावजूद पम्प पर तेल 76 रुपए प्रति लीटर में ही बेचा जा रहा है और कर्मी वाहन चालक को कीमतें अधिक वसूले जाने की शिकायत दफ्तर में जाकर करने को कह रहा है।

शिकायतकत्र्ता ने पुलिस व सिविल सप्लाई विभाग से की शिकायत
राहुल मल्होत्रा ने इस संबंधी थाना पी.ए.यू. की पुलिस व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को सौंपी अपनी शिकायत में आरोप लगाए हैं कि पम्प कर्मी द्वारा पैट्रोल की अधिक कीमतें वसूले जाने को विरोध जताने पर कर्मी ने राहुल के साथ हाथापाई करने समेत मोबाइल फोन छीनने का प्रयास किया गया है। राहुल ने अधिकारियों से मांग की कि उक्त पैट्रोल पम्प की बिक्री तुरंत बंद करने सहित कर्मी के खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई की जाए।
 

Vatika