मीटिंग की बजाय राजस्थान को जाते पानी को बंद करें कैप्टन साहब : बैंस

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2019 - 02:23 PM (IST)

लुधियाना(कंवलजीत): पंजाब मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा सर्व पार्टी मीटिंग बुलाने के मामले में लिप प्रमुख एवं विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि यह गंभीर मामला है, जबकि मीटिंग बुलाने की बजाय एक्शन की जरूरत है। उन्होंने खुलासा किया कि पंजाब के पास अपने लिए पूरा पानी है और राजस्थान को जाता पानी बंद कर दिया जाए तो पंजाब के लोगों के पीने वाले पानी समेत किसानों को पानी की कोई कमी नहीं रहेगी। 

विधायक बैंस ने आज अपने दफ्तर कोट मंगल सिंह नगर में कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन ने अब उक्त मामले पर मीटिंग बुलाने का फैसला किया है, जबकि पंजाब विधानसभा में सबसे पहले उन्होंने ही पंजाब के पानियों का मुद्दा उठाया था और उस मौके पर उनको विधानसभा में से उठाकर बाहर फैंक दिया गया था।

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी उनकी तरफ से उठाए मुद्दे पर ही ऑल पार्टी मीटिंग बुलाने की बात कर रही है, जबकि राजस्थान को जाने वाले पानी की करीब 16 लाख करोड़ रुपए कीमत वसूली का संकल्प 16 नवम्बर, 2016 को पास हो चुका है परंतु कैप्टन सरकार राजस्थान को अपने पानी की कीमत का बिल भेजने की बजाय ऑल पार्टी मीटिंग बुलाकर इस पर लीपापोती कर रही है। उन्होंने कहा कि पंजाब के पानी को बचाने का एकमात्र साधन है कि दूसरे रा’यों को जा रहा पानी बंद कर दिया जाए परंतु कैप्टन इस पर एक्शन न करके बल्कि मीटिंग बुलाकर पंजाब के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। 

Vatika