फैक्ट्री में काम करने वाले युवक की संग्दिध हालात में मौत

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 10:01 PM (IST)

लुधियाना(अनिल): थाना लाड़ोवाल के अधीन आते गांव हंबड़ा में आज एक फैक्ट्री में काम करने वाले 15 वर्षीय युवक की पी.जी.आई अस्पताल में हुई मौत के बाद मृतक के परिजनों नें हंबड़ा की फैक्ट्री के ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए हंबड़ा-मुल्लांपुर रोड पर धरना प्रर्दशन करके रोष जताया गया। मौके पर मृतक युवक लवकुश 15 के पिता जुगल राज वान ने जानकारी देते बताया कि झारखंड के रहने वाला है। करीब 6 महीने पहले उसका लड़का लवकुश लुधियाना में आया था और हंबड़ा में एक फैक्ट्री में लेबर का काम कर रहा था। 

यहां पर उसके कई और रिश्तेदार भी काम करते थे। 9 नवम्बर को फैक्ट्री में काम करते समय उसके लड़के लवकुश को ठेकेदार ने मारा पीटा। जिसके बाद उसको एक निजी अस्पताल में ईलाज के लिए दाखिल करवाया गया। यहां पर इलाज के दौरान 15 नवम्बर को उसकी मौत हो गई है। जिसके बाद उस संबंधी जब उन्होनें फैक्ट्री के ठेकेदार से बात की तो ठेकेदार ने आनाकानी करनी शुरू कर दी। जिसके रोष में उन्होंने फैक्ट्री के बाहर सड़क पर धरना प्रर्दशन किया गया। 

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर ए.सी.पी समीर वर्मा, थाना प्रभारी बलविन्द्र सिंह व चौकी प्रभारी सुरिन्द्र कुमार पहुंचे। थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक मौत के सही कारण का पता नहीं चल सका है। मृतक का शव अभी तक पी.जी.आई अस्पताल में है पुलिस ने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद आगे की कारवाई की जाएगी।
 

Vaneet