लिफ्ट में 20 मिनट तक फंसा रहा युवक, बाहर निकालने पर हुई मौत

punjabkesari.in Saturday, Nov 30, 2019 - 09:31 PM (IST)

लुधियाना(ऋषि): इस्लामगंज में प्रिंस लिफाफा स्टोर में शनिवार सुबह 11:15 बजे साफ-सफाई करते समय 16 साला नौकर अचानक लिफ्ट की लपेट में आ गया, लगभग 20 मिनट तक नाबालिग लिफ्ट और दीवार के बीच फंसा रहा। लोगों ने हाथ के साथ लिफ्ट रो खीच कर जख्मी हालत में युवक को बाहर निकाला और इलाज के लिए सी.एम.सी. अस्पताल पहुंचाया, यहां डॉक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया। डिविजन नं. 2 की पुलिस ने लाश को कब्जे में ले लिया है। खबर लिखे जाने तक पुलिस मामले की जांच कर रही थी।

एच.एच.ओ. इंस्पेक्टर सुरिन्दर चोपड़ा मुताबिक मृतक की पहचान अरविन्दर कुमार के तौर पर हुई है। पुलिस को दिए बयान में मृतक के जीजा राजेश कुमार ने बताया कि 6 महीने पहले साला अरविन्दर बलरामपुर (यू.पी.) से उसके पास रहने के लिए आया था और वह उक्त लिफाफे की दुकान पर 8 सालों से रेहड़ा चला रहा है तथा अपने साले को भी वहां नौकरी पर रखवा दिया। रोजाना की तरह सुबह घर से वह काम पर आया था, जिसके बाद हादसा हो गया।

दुकान पर काम करने वाले सोनू ने बताया कि वह 3 मंजिली दुकान पर ही परिवार समेत रहता है। सुबह अरविन्दर पहली मंजिल पर झाड़ू लगा रहा था, ऊपर से नीचे आ रही लिफ्ट में अचानक झाड़ू फंस गया और लिफ्ट व दीवार में वह फंस गया। शोर की आवाज सुनकर दुकान मालिक गुरदीप सिंह ने अपने लड़के मनिन्दर सिंह को फोन कर बुलाया। आसपास के लोगों की मदद से युवक को जख्मी हालत में बाहर निकाला कर इलाज के लिए अस्पताल लेजाया गया। पुलिस मुताबिक बिलडिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लिफाफे की दुकान है, जबकि ऊपर वाली मंजिल पर गोदाम बनवाए गए हैं। मकान मालिक की तरफ से मामले को दबने का प्रयास किया गया, परन्तु पता लगते ही पुलिस सी.एम.सी. अस्पताल पहुंच गई। मृतक के जीजा और बहन का रो-रो कर बुरा हाल है। युवक को काम पर रखने की जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस ने धारा-174 की कार्यवाही शुरू की है। 

Vaneet