माछीवाड़ा: शराब के नशे में पोलिंग बूथ पर पहुंचा अधिकारी, वोटिंग 15 मिनट लेट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 19, 2018 - 10:46 AM (IST)

माछीवाड़ा साहिब (टक्कर): माछीवाड़ा ब्लॉक समिति चुनावों दौरान गांव उधोवाल कलां में पोलिंग बूथ पर मतदान का काम शुरू करवाने के लिए तैनात एक सरकारी अधिकारी शराब के नशे की हालत में पाया गया, जिसे चुनाव अधिकारी जशनप्रीत कौर गिल ने तुरंत तबदील कर दिया ।  लापरवाही के कारण इस पोलिंग बूथ पर पोलिंग का काम भी 8 की बजाय 8.15 बजे 15 मिनट देरी से शुरू हुआ। 


जानकारी के अनुसार एक सरकारी अध्यापक को उधोवाल पोलिंग बूथ पर तैनात किया गया था लेकिन उसने रात शराब ज़्यादा पी ली। शराब के नशे में वह सुबह पोलिंग बूथ पर ही बाथरूम में स्नान करने गया तो गिर पड़ा। जब वहां तैनात एक पुलिस कर्मचारी ने उसे वहां से उठाने की कोशिश की तो उनके साथ ही बहसबाज़ी और हाथापाई करने तक पहुंच गया। पुलिस कर्मचारी ने बताया कि यह सरकारी अध्यापक सारी रात शराब पी कर हुलड़बाज़ी करता रहा और सुबह उसने इसकी सूचना माछीवाड़ा थाना प्रमुख इंस्पेक्टर राजेश शर्मा को दी।

इंस्पेक्टर राजेश शर्मा तुरंत उधोवाल पोलिंग बूथ पर पहुंचे और यह सारी घटना की जानकारी चुनाव अधिकारी जशनप्रीत कौर गिल को दी। उन्होंने तुरंत कार्रवार्इ करते वोटों का काम शुरू करवाने के लिए अन्य अधिकारी को भेज दिया। 8 बजे जब मौके पर पत्रकार पहुंचे तो वोटर वोट डालने के लिए लाईनों में लग चुके थे लेकिन अधिकारी शराबी हालत में होने के कारण मतदान प्रक्रिया शुरू करवाने के लिए अभी बैलट पेपर और अन्य दस्तावेज़ पूरे कर रहे था, जिस कारण दूसरे अधिकारी के आने के बाद ही 15 मिनट देरीसे चुनाव प्रक्रिया शुरू हुई। वहीं शराबी हालत में सरकारी अध्यापक किसी भी तरह का नशे किए होने की बात से इंकार करता रहा। 

 

Vatika