अब मानसा में बेअदबी, गुरु ग्रंथ साहिब के फटे हालत में मिले अंग

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 08:16 PM (IST)

मानसाः गांव बरेह में बेअदबी का मामला सामने आया है। गांव के एेतिहासक गुरुद्वारा पातशाही नौवीं की प्रबंधक समिति के प्रधान सुखपाल सिंह मैंबर हरमेल सिंह कलीपुर और भोला सिंह ने बताया कि शुक्रवार की सुबह गांव की फिरनी की सड़क पर निवासी केवल सिंह को आग से क्षतिग्रस्त हुए गुटका साहिब मिला है।

जिस बारे उसने एक अन्य साथी लाभ सिंह को भी बताया। उसे साथ लेकर वह सत्कार समिति के नेता मलूक सिंह के पास पहुंचे और उन्होंने गुरुद्वारा कमेटी के नेताओं को इस बारे अवगत कराया। जिस पर उन्होने इसकी सूचना थाना बोहा को दी। जिसकी सूचना मिलने पर एसपीडी अनिल कुमार और तख्त श्री दमदमा साहिब के सिंह साहिब ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इस गुटका साहब के स्वरूप को देखा।

जत्थेदार हरप्रीत सिंह के साथ दमदमा साहिब से आए पांच प्यारे साहबानों के नेतृत्व में इन सरूपें को तलवंडी साबो के लिए रवाना करने उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते सिंह साहब ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल् हीद सच्चाई सामने आ जाएगी। उन्होंने समूह संगत से अपील की कि वह गुटका साहिब के वृद्द सरूपों को शिरोमणी समिति के प्रबंध अधीन अपने पास के गुरूघरों में जमा करवाकर नए गुटका साहिब प्राप्त करें।

गुरू घर समितियों से अपील करते कहा कि वह गांव स्तरीय श्री गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूप, जमा और गुटका साहिब की संख्या सूचीबद्ध करके अपने पास रखें। इस अवसर पर पहुंचे थाना बोहा प्रमुख गुरदीप सिंह ने कहा उक्त घटना संबंधित मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।

Mohit