किसान से 1 लाख की रिश्वत मांगने वाला हवलदार गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, May 10, 2018 - 11:24 AM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर (बावा/जगसीर): खेत मजदूर को जबरन हिरासत में लेने के बाद खेत मालिक किसान को केस दर्ज करने की धमकी देकर 1 लाख रुपए लेने वाले हवलदार के खिलाफ थाना निहाल सिंह वाला पुलिस ने केस दर्ज किया है।

 

 डी.एस.पी. सुबेग सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता कुलविंद्र सिंह निवासी गांव गाजीआणा ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि 29 अप्रैल को उसके खेत में तूड़ी बनाने के लिए खेत मजदूर गगन काम कर रहा था। इस दौरान हवलदार कुलदीप सिंह व 2 अज्ञात व्यक्ति वहां पर पहुंचा । उसने उन्हें कहा कि वह आबकारी विभाग में कार्यरत है ।

 

उसे सूचना मिली है कि खेत मजदूर गगन नशा करता है, जिसके चलते वह पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लेने के लिए आया है। गगन को अपनी जीप में बिठा लेने के बाद हवलदार कुलदीप ने खेत मालिक किसान कुलविंद्र सिंह को कहा कि वह उसको निहाल सिंह वाला में जैद पैट्रोल पम्प के पीछे बनी उसकी कोठी में लेकर जा रहा है। उसे छुड़वाने के लिए वहां आ जाएं। 

 

जब किसान कुलविंद्र सिंह हवलदार के पीछे उसकी कोठी में गया तो हवलदार ने दबाव बनाकर 1 लाख रुपए की मांग की और साथ ही पैसे न देने पर गगन के खिलाफ केस दर्ज करने की धमकी भी दे डाली। मजबूरीवश मौके पर किसान ने अपने घर से पैसे मंगवाए और आरोपी हवलदार कुलदीप सिंह को 1 लाख रुपए देकर गगन को वहां से छुड़वा लिया। इसके बाद पीड़ित किसान ने इसकी शिकायत पुलिस के पास कर दी। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरोपी हवलदार के खिलाफ केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

swetha