NRI बुजुर्ग की बेरहमी से हुई हत्या के मामले का पर्दाफाश, 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 08:51 AM (IST)

मोगा (आजाद): घलकलां निवासी एक एन.आर.आई. सुखदेव सिंह उर्फ सेमा (55) की बेरहमी से हत्या कर शव को गांव मोठां वाली के पास किसान लखविंद्र सिंह के खेत में फैंका गया था। उसके गले में प्लास्टिक की रस्सी थी, जिस कारण पुलिस को पहली नजर में यह शंका हुई कि किसी ने हत्या कर शव को यहां फैंका है। मोगा पुलिस ने उक्त मामले का पर्दाफाश करते हुए गांव घलकलां के ही एक व्यक्ति को शिकंजे में ले लिया है। 

हत्या की घटना का पता चलने पर डी.एस.पी.आई. हरिंद्र सिंह डोड तथा अन्य पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे थे लेकिन तुरंत कोई सुराग नहीं मिला था। 
इस संबंधी थाना चडि़क के प्रभारी इंस्पैक्टर दिलबाग सिंह ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना के निर्देशों पर हत्या का सुराग लगाने का प्रयास किया तो उन्होंने गुप्त सूचना के आधार पर उक्त मामले में जगतार सिंह उर्फ जग्गा वासी गांव घलकलां को काबू किया। 

क्या है मामला
एन.आर.आई. सुखदेव सिंह सेमा के पास गांव में ही 4 कनाल जमीन थी जिसका सौदा जगतार सिंह जग्गा ने उसके साथ 7 लाख रुपए में किया और उक्त जमीन की रजिस्ट्री उसने सब-रजिस्ट्रार मोगा के कार्यालय से पिछले माह करवा ली थी। उसने कुछ पैसे सुखदेव सिंह उर्फ सेमा को दे दिए थे जबकि बाकी पैसे देने संबंधी टाल-मटोल करता आ रहा था। सुखदेव सिंह सेमा के पांव में गहरा घाव होने के चलते जगतार सिंह जग्गा ने उसे मोगा के एक प्राइवेट अस्पताल में दाखिल करवाया और उसकी देखभाल भी करता रहा। गत 3 फरवरी को सुखदेव सिंह सेमा और जगतार सिंह जग्गा में तकरार हो गई। सुखदेव सिंह सेमा को गहरी चोटें आईं। जिस पर जगतार सिंह जग्गा ने उसे मोठां वाली सेम नाले पर लाकर फैंक दिया और रस्सी से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। 

Anjna