2 बच्चों के पिता ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

punjabkesari.in Friday, Oct 12, 2018 - 12:03 PM (IST)

मोगा (आजाद): नगर निगम मोगा में कार्यरत संजीव कुमार, जो 2 बच्चों का पिता था, ने अपने घर में ही पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली, जबकि मृतक के भाई दीपक कुमार ने भाई की पत्नी तथा ससुरालियों पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को अलग से शिकायत दर्ज करवाई है। इस समय उनके साथ भारी संख्या में मोहल्लावासी भी उपस्थित थे।

जानकारी के अनुसार संजीव कुमार जो नगर निगम मोगा में मुलाजिम था, उसकी शादी करीब 10 साल पहले पूजा निवासी लुधियाना हाल आबाद बरनाला के साथ हुई थी, जिसके दो बज्जे हैं। उसकी पत्नी रक्षा-बंधन पर अपने मायके घर गई थी, लेकिन वापस नहीं आई। संजीव कुमार अपने घर में अकेला ही था। आज सुबह जब दीपक कुमार अपनी पत्नी को साथ लेकर अपने भाई संदीप के घर आया तो देखा की घर का दरवाजा अंदर से बंद था। वह छत से जाकर दरवाजा तोड़कर नीचे गए तो देखा कि संजीव कुमार कमरे में पंखे से लटक रहा था जिस पर उन्होंने शोर मचाया तो लोग इकट्ठे हो गए और पुलिस को सूचित किया। सुचना मिलने पर थाना सिटी साऊथ के प्रभारी जतिंद्र सिंह अन्य पुलिसकर्मी वहां पहुंचे और जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा। पुलिस ने मृतक की पत्नी पूजा के बयानों पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है और शव को पोस्टमार्टम के बाद वारिसों के हवाले कर दिया जाएगा।

थाना सिटी साऊथ के प्रभारी जतिंद्र सिंह को दिए लिखित शिकायत पत्र में मृतक के भाई दीपक कुमार ने आरोप लगाया कि उसके भाई संजीव कुमार को उसकी पत्नी पूजा तथा ससुराल परिवार के अन्य सदस्य तंग करते रहते थे और उसके भाई ने अपनी पत्नी के कहने पर 4 लाख रुपए का कर्जा बैंक से लेकर ससुराली परिवार को दे रखा था। जिन्होंने यह कहकर कर्जा लिया था कि किश्तें हम देंगे लेकिन उन्होंने कोई किश्त वापस नहीं की। 

क्या कहना है थाना प्रभारी का
इस संबंधी जब थाना सिटी साऊथ के प्रभारी जङ्क्षतद्र सिंह से बात की, तो उन्होंने कहा कि दीपक कुमार द्वारा जो लिखित शिकायत पत्र अपनी भाभी तथा भाई के ससुरालियों के खिलाफ देकर उनके विरुद्ध गंभीर आरोप लगाए हैं, वह उक्त मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और मोहल्ले में जाकर जांच करेंगे। 
 

bharti