चूरा-पोस्त व शराब तस्करी के 4 भगौड़े गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Feb 11, 2019 - 03:04 PM (IST)

मोगा (आजाद): अजीतवाल पुलिस ने चूरा पोस्त तथा शराब तस्करी के मामले में शामिल 4 भगौड़े आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंधी थाना अजीतवाल के प्रभारी इंस्पैक्टर कर्मजीत सिंह ग्रेवाल ने बताया कि गिरफ्तार किए गए प्रितपाल सिंह तथा संदीप सिंह निवासी गांव तलवंडी मल्लियां के खिलाफ 31 जुलाई, 2018 को चूरा पोस्त तस्करी के मामले में उनके सहित 4 के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया था। लेकिन दोनों कथित आरोपी अदालत में पेश नहीं हो रहे थे। जिस पर अदालत ने उक्त दोनों को भगौड़ा घोषित किया था।

उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर उक्त दोनों को सहायक थानेदार मलकीत सिंह ने गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ अदालती आदेशों की अवहेलना करने पर मामला दर्ज करने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया गया। जहां से अदालत ने उक्त दोनों को ज्यूडीशियल हिरासत भेजने का आदेश दिया।
 इसी तरह शराब तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए भगौड़े आरोपी राहुल गाबा निवासी पुराना मोगा के खिलाफ अजीतवाल पुलिस ने 14 जून, 2015 को एक्साइज एक्ट तहत मामला दर्ज किया था लेकिन कथित आरोपी अदालत में पेश नहीं हो रहा था। जिस पर अदालत ने उसे 2 जनवरी, 2019 को भगौड़ा घोषित किया जिसे हवलदार बलविंदर सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया। गांव भागीके के एक व्यक्ति को अदालत ने भगौड़ा करार दिया था जिसे थाना बधनी कलां की पुलिस ने काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। 

इस संबंधी सहायक थानेदार मंजीत सिंह ने बताया कि काबू किए गए व्यक्ति सुखजिंद्र सिंह उर्फ घुल्लू पुत्र कुलवंत सिंह निवासी भागीके के खिलाफ 20 नवम्बर, 2013 को विभिन्न धाराओं तहत एक मामला दर्ज हुआ था जिसकी माननीय अदालत निहाल सिंह वाला में चली सुनवाई में वह लगातार गैर हाजिर रहा। जिस कारण 19 मई, 2018 को अमनदीप कौर एस.डी.जी.एम. निहाल सिंह वाला की अदालत द्वारा सुखजिंद्र सिंह उर्फ घुल्लू को भगौड़ा घोषित किया गया। उसके बाद पुलिस लगातार उसको काबू करने के लिए कार्रवाई भी करती रही लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं आया। गत दिवस मुखबिर की गुप्त सूचना पर उक्त भगौड़े व्यक्ति को काबू किया गया। 

Anjna