चोर गिरोह का पर्दाफाश, 5 सदस्य चोरी के मोटरसाइकिल तथा तारों सहित काबू

punjabkesari.in Saturday, Jan 14, 2023 - 10:36 AM (IST)

मोगा : पिछले लंबे समय से मोगा जिले में खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मरों में से तांबा, तेल तथा मोटरों को जाती बिजली की तारें चोरी करने वाले गिरोह सरगर्म हैं और किसानों द्वारा इन्हें काबू करने के लिए पहरे भी लगाए गए और अब भी कई गांवों में इस गिरोह को रंगे हाथों काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन शातिर गिरोह बिजली करंट की तारों से खेलकर ट्रांसफार्मरों से तांबे की तारें, तेल तथा केबल तारें चोरी कर ले जाने से बाज नहीं आ रहे।

मोगा पुलिस ने एक गिरोह को काबू करके भारी मात्रा में चोरी की तारें तथा तांबा बरामद किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए थाना बाघापुराना के सहायक थानेदार गुरनायब सिंह ने बताया कि जब वह पुलिस पार्टी सहित इलाके में गश्त करते हुए गांव माड़ी मुस्तफा के पास जा रहे थे, तो उन्हें जानकारी मिली कि खेतों में लगे ट्रांसफार्मरों से तांबे की तारें तथा केबल तारें चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य मोहम्मद सरताज के घर गांव माड़ी मुस्तफा में बैठकर चोरी की गई तारों से जलाकर तांबा निकाल रहे हैं, यदि छापामारी की जाए, तो भारी मात्रा में चोरी के मोटरसाइकिल तथा तांबे की तारों सहित गिरोह के सदस्यों को काबू किया जा सकता है, जिस पर हमने पुलिस पार्टी सहित छापामारी करके गिरोह के 5 सदस्यों मोहम्मद सरताज, फंगन सिंह, संदीप कुमार सभी निवासी गांव माड़ी मुस्तफा, निक्का सिंह निवासी गांव रोडे तथा हंसराज निवासी गांव राजेयाना को जा दबोचा और वहां से एक क्विंटल 45 किलो तांबा, 32 किलो सिल्वर, 22 किलो जली हुई तारों के टुकड़े बरामद करने के अलावा चोरी के 4 मोटरसाइकिल भी बरामद किए गए। जिन्हें वह बिजली की तारें चोरी करने के लिए इस्तेमाल करते थे।

जिसे पुलिस पार्टी ने तुरंत चोरी के माल सहित अपनी हिरासत में ले लिया, जिनके खिलाफ थाना बाघापुराना में मामला दर्ज करने के बाद उन्हें आज माननीय अदालत में पेश कर 4 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया। जांच अधिकारी सहायक थानेदार गुरनायब सिंह ने बताया कि गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ दौरान बताया कि मोगा जिले के गांवों में खेतों में लगे बिजली ट्रांसफार्मरों को तोड़कर उनसे तांबा निकाल लेते हैं और इसी तरह मोटरों को जाने वाली केबल तारें काटकर उनमें से तांबा निकाल लेते हैं, जिन्हें वह आगे बिक्री कर देते हैं।

जांच अधिकारी ने कहा कि पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। उक्त मामले में और भी कई लोगों के शिकंजे में आने की संभावना है। जिनमें चोरी का माल लेने वाले भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि उक्त चोरी किए मोटरसाइकिल उन्होंने कहां से चोरी किए थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash