यूथ अध्यक्ष अमृतपाल खालसा ने सिमरजीत बैंस से की मुलाकात

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 02:35 PM (IST)

मोगा (बिन्दा): पंजाब सरकार द्वारा पंचायती जमीनें आगे बेचने वाले कानून के खिलाफ लोक इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष सिमरजीत सिंह बैंस की अगुवाई में जो मुहिम चलाई गई है, उसको बड़ा समर्थन मिल रहा है। उक्त विचारों का प्रकटावा यूथ लोक इंसाफ पार्टी मोगा के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह खालसा ने पार्टी अध्यक्ष सिमरजीत सिंह बैंस से मुलाकात करते सांझे किए। 

उन्होंने कहा कि पंजाब में सरकार नाम की कोई चीज नहीं है। आर्थिक पक्ष से कमजोर हो चुके खजाने को भरने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सरकारी जमीनें अपने चहेते कार्पोरेट घरानों को बेचकर लाभ कमाना चाहते हैं, लेकिन लोक इंसाफ पार्टी इस मसले पर लोगों को इंसाफ दिलाएगी। खालसा ने कहा कि पंचायती जमीनें बचाने के लिए जन आंदोलन के दूसरे पड़ाव की शुरूआत बैंस द्वारा की ओर से की दी गई है तथा वह पूरे पंजाब के अलग-अलग शहरों तथा गांवों में जाकर लोगों की मुश्किलें सुन रहे हैं। 

इस मौके खालसा ने विश्वास दिलाया कि वह पार्टी द्वारा शुरू कर गए आंदोलन के लिए हर तरह की कुर्बानी करने के लिए तैयार हैं। लोक इंसाफ पार्टी अध्यक्ष सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि सरकार का लैंड बिल एक्ट बनाने का असल मकसद पंजाब के लोगों की करोड़ों अरबों रुपए की एक लाख 35 हजार एकड़ जमीन जागीरदारों के हाथ में देना है। सरकार औद्योगिक विकास के नाम पर गांवों के हक्कों पर डाका मार रही है। जिसको वह लागू नहीं होने देंगे। बैंस ने कहा कि पंचायती जमीनें गांवों के विकास के लिए साधन होता है, किसान मजदूर अपनी खेती कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपने 3 साल के कार्यकाल दौरान कांग्रेस सरकार पंजाब के लोगों के साथ किए वायदों में से कोई वायदा नहीं पूरा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News