दाना मंडी स्थित गुस्साए आढ़तियों ने सुखपाल खैहरा पास लगाई सहायता की गुहार

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 01:32 PM (IST)

मोगा (गोपी): गत दिवस पिछले लंबे समय उपरांत शहर निवासियों को बेसहारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए नगर निगम ने हरकत में आते गऊओं को पकड़कर गौशाला में पहुंचाने के लिए युद्ध स्तर पर मुहिम शुरू कर दी है। इस मुहिम के तहत डिप्टी कमिश्नर मोगा द्वारा स्थानीय मोगा दाना मंडी में बनी गौशाला के क्षेत्र में अस्थायी बढ़ौतरी करने का लिया फैसला उस समय सिरे न लगा, जब गौशाला के नजदीक मौजूद आढ़तियों ने गौशाला के इजाफे में कथित रोष जताते इस समस्या के समाधान के लिए आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल सिंह खैहरा से अपील के लिए गुहार लगाई। वहीं सुखपाल खैहरा मौका देखने के लिए मोगा में पहुंचे तथा आढ़तियों से मिलकर सारे मामले की जानकारी हासिल करने उपरांत इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर मोगा से बातचीत की। इस अवसर पर पार्टी के नेता जगदीप सिंह जैमलवालिया, जगजीत सिंह, डा. हरजीत सिंह. हितेश गुप्ता सहित भारी संख्या में आढ़ती उपस्थित थे।

क्या है सारा मामला
मोगा पहुंचे सुखपाल सिंह खैहरा के ध्यान में सारा मामला लाते आढ़तियों ने बताया कि पिछले कई वर्षों से मंडी के शैड में अस्थायी तौर पर पहले ही गौशाला बनी हुई है। इसके अलावा जिले में विभिन्न स्थानों पर अन्य भी गौशालाएं बनी हुई हैं, लेकिन इसके बावजूद मंडी में गौशाला हटाने की बजाय डिप्टी कमिश्नर द्वारा इसके क्षेत्र में और बढ़ौतरी करके इन दिनों शहर में से पकड़े जा रहे सांड यहां छोड़े जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि शैड में बढ़ौतरी करने से मंडी में आने वाली फसल को रखने में भारी समस्या का सामना करना पड़ेगा क्योंकि पहले ही आधे से अधिक शैड में गाय होने कारण किसानों व आढ़तियों को लिफ्टिंग से पहले अपनी फसल खुले फर्शों में रखनी पड़ती है तथा अक्सर बारिश आने से फसल की बर्बादी होती है। उन्होंने कहा कि गऊओं के पेशाब व गोबर की बदबू से उनका दुकानों में अपना काम चलाना मुश्किल हो जाएगा। खैहरा ने आढ़तियों की समस्या को हल करने का विश्वास दिलाते प्रशासन के पास मामला उठाने बारे कहा।मौके देखने पहुंचे सुखपाल सिंह खैहरा ने मौके पर ही डिप्टी कमिश्नर मोगा से फोन पर बातचीत की, जिनके द्वारा सुखपाल सिंह खैहरा को आढ़तियों की समस्या देखते हुए मंडी में मौजूद गौशाला का इजाफा करने के लिए फैसले को वापस लेने का आश्वासन दिलाया। 

कैप्टन व बादल परिवार आपस में कथित घी-खिचड़ी हैं : सुखपाल खैहरा
बेअदबी मामले संबंधी पूछे सवालों के जवाब में खैहरा ने कहा कि गत दिवस हाईकोर्ट द्वारा बहिबल कलां गोलीकांड में आरोपी पाए गए पुलिस अधिकारियों को मिले स्टे के आए फैसले संबंधी वह हैरान हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन व बादल परिवार आपस में कथित घी-खिचड़ी हैं। जत्थेदार शिरोमणि कमेटी के मुलाजिम हैं तथा शिरोमणि कमेटी कथित तौर पर बादल परिवार के कब्जे में है। खैहरा ने कहा कि आम आदमी पार्टी अपने फर्जों से कतई भी मुंह नहीं मोड़ेगी तथा समूह इंसाफ पसंद पक्षों को साथ लेकर ठोस प्रोग्राम तैयार करेगी, ताकि बेअदबी के लिए आरोपियों को उनके किए पापों के बदले सजाएं दिलाई जा सकें।
 

bharti