आशा वर्कर को गर्भवती महिला को राय देनी पड़ी महंगी, मारपीट कर किया घायल

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 10:53 AM (IST)

मोगा(आजाद): स्वास्थ्य विभाग में काम करती आशा वर्कर को गांव की एक गर्भवती महिला को राय देनी उस समय महंगी पड़ गई जब उसके पति तथा कुछ अन्य महिलाओं द्वारा मारपीट करके आशा वर्कर को घायल किए जाने के अलावा उसकी बेइज्जती की गई। घायल हालत में उसे मोगा के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाना पड़ा। इस संबंधी समालसर पुलिस द्वारा पीड़ित आशा वर्कर की शिकायत पर कुलदीप सिंह, परमिंद्र कौर, अमनदीप कौर व राजदीप कौर सभी निवासी गांव रोडे के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच कर रहे सहायक थानेदार जगसीर सिंह द्वारा की जा रही है।

पुलिस को दिए शिकायत पत्र में आशा वर्कर ने कहा कि वह स्वास्थ्य विभाग में आशा वर्कर के तौर पर काम करती है और अपने गांव में गर्भवती महिलाओं की समय-समय पर चैकअप करवाती रहती है, ताकि जच्चा-बच्चा सही रह सके और बच्चे की नार्मल डिलीवरी हो। उसने बताया कि उसके गांव की एक महिला गुरजीत कौर पत्नी कुलदीप सिंह को बच्चा होने वाला था, जिसकी देखरेख वह कर रही थी। वह अपने साथ एक ए.एन.एम. नर्स को लेकर उसका चैकअप करने के लिए भी घर गई। गर्भवती महिला को सिविल अस्पताल मोगा में भी दाखिल करवाया और डाक्टरों द्वारा गर्भवती महिला को कुछ सुझाव दिए गए, ताकि उसके बच्चे की नार्मल डिलीवरी हो सके।

पीड़िता ने बताया कि कथित आरोपियों ने उनके सुझाव को नजरअंदाज कर एक अन्य डाक्टर से उसका चैकअप करवाया और कहा कि उसने उन्हें गुमराह किया है। उसकी पत्नी व बच्चा बिल्कुल ठीक हैं और उन्होंने यह भी कहा कि तुम उनके घर ए.एन.एम. नर्स को क्यों लेकर आई। इसी रंजिश के चलते कुलदीप सिंह व कथित आरोपी ने पीड़िता को चैकअप करने के बहाने घर बुलाया। कथित आरोपियों ने उसकी बुरी तरह से मारपीट की और उसकी कमीज फाड़कर बेइज्जती भी की। शोर मचाने पर अन्य लोग वहां आ गए और पुलिस को सूचित किया। जांच अधिकारी सहायक थानेदार जगसीर सिंह ने कहा कि वह मामले की जांच कर रहे हैं। मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि अन्यों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

Edited By

Sunita sarangal