विधवा भाभी के मकान पर कब्जे का प्रयास, जेठ-जेठानी सहित 5 के खिलाफ मामला दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 10:18 AM (IST)

मोगा : बुक्कनवाला रोड मोगा निवासी विधवा भाभी गुरपिन्द्र कौर के मकान पर उसके जेठ तथा जेठानी द्वारा अन्य के साथ कथित मिलीभगत करके जब्री कब्जे का प्रयास किए जाने के अलावा उनके घर में पड़ा सारा सामान चोरी करने का मामला सामने आया है। इस संबंध में जांच के बाद थाना सिटी साऊथ द्वारा पीड़िता के जेठ जसविन्द्र सिंह, जेठानी मीना दोनों निवासी बुक्कनवाला रोड मोगा ननद कुसुम, ननदोइया अशोक कुमार निवासी रूप नगर तथा साधु सिंह सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता की माता छिन्द्र कौर निवासी गांव रनियां ने कहा कि उसकी बेटी की शादी 28 नवम्बर 2012 को कुलविन्द्र सिंह के साथ हुई थी, जिसके 2 बेटियां हैं। उसका पति सरकारी अध्यापक था। गत 21 मई 2021 को कोरोना के कारण उसकी मृत्यु हो गई थी। जिसकी जगह पर मेरी बेटी गुरपिन्द्र कौर को तरस के आधार पर शिक्षा विभाग में नौकरी मिल गई थी, लेकिन मेरी बेटी का जेठ तथा जेठानी के अलावा अन्य रिश्तेदार उसके साथ झगड़ा करने लगे। जिस पर पंचायत के माध्यम से मेरी बेटी को उनके पैतृक मकान से करीब 5 मरले जगह का हिस्सा मिल गया।

मेरी बेटी 1 सितम्बर 2022 को टूरिस्ट वीजा पर विदेश चली गई थी और अपने घर को ताला लगा गई थी। छिन्द्र कौर ने आरोप लगाया कि मेरी बेटी की गैर मौजूदगी में उसके मकान की दीवार को तोड़ दिया गया और लोहे का गेट भी उतार लिया। इसके अलावा घर के कमरों के ताले तोड़कर अपने ताले लगा लिए और किचन के बर्तन, गैस सिलैंडर, गेहूं के ड्रम भी उन्होंने वहां से उठा लिए। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने इस मामले की जांच थाना सिटी मोगा के प्रभारी इंस्पैक्टर लछमन सिंह को करने का आदेश दिया।

जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। इस मौके पर जेठ जसविन्द्र सिंह ने कहा कि उसकी भाभी के पास हमारे मकान के सभी दस्तावेज हैं और वह हमारे संपर्क में भी नहीं है। उसने आरोप लगाया कि मेरी भाभी का भाई गोरा हमें कुछ अन्य लोगों को साथ लेकर जान से मारने की धमकियां दे रहा है। उसने जिला पुलिस अधीक्षक से इंसाफ की गुहार लगाई। जांच के बाद शिकायतकर्त्ता महिला के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपियों के खिलाफ उक्त मामला दर्ज किया गया। इस मामले की जांच सहायक थानेदार बूटा सिंह द्वारा की जा रही है। कथित आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash