भगवंत मान ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 12:46 PM (IST)

धर्मकोट(अकालियांवाला): आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष व संगरूर लोकसभा हलके से सांसद भगवंत सिंह मान आज सतलुज दरिया के बाढ़ पीड़ित इलाकों का दौरा करने के लिए पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मेलक कंगा, मंदर, कौडीवाला, कंबो कलां, कंबो भैणी, शेरेवाला, बघे आदि गांवों के लोगों की मुश्किलें सुनीं।

जिक्रयोग्य है कि लोकसभा हलका फरीदकोट अधीन आते इस इलाके के एम.पी. मोहम्मद सदीक अभी तक बाढ़ पीड़ितों का कोई दुखड़ा सुनने के लिए यहां नहीं पहुंचे, जिस कारण इलाके के लोगों में रोष देखने को मिला। इस अवसर पर मान ने कहा कि आजादी को 72 वर्ष हो गए हैं, लेकिन आज भी लोगों की समस्याएं वैसी की वैसी ही हैं। उन्होंने कहा कि देश की हुकूमत कांग्रेस तथा भाजपा के हाथ रही है। जबकि राज्य में अकाली दल व कांग्रेस ने लंबा समय शासन किया, लेकिन अभी तक पक्के बांध नहीं बन सके।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आफतों से पीड़ित किसानों को प्रति एकड़ के हिसाब से 20 हजार रुपए की मुआवजा राशि दी जाए। इस दौरान बारू राम व पूर्व सरपंच जगीर सिंह ने उनके ध्यान में लाया कि दरिया में पानी आने से इस इलाके की लगभग 12 हजार एकड़ फसल बर्बाद हो गई है। इस मौके पर पूर्व सांसद मैंबर साधु सिंह, विधायक सर्बजीत कौर मानूके, नवदीप सिंह संघा सीनियर नेता, संजीव कोछड़ हलका इंचार्ज धर्मकोट, नसीब सिंह बावा के अलावा धर्मकोट की समूची आम आदमी पार्टी की टीम मौजूद थी।

बाढ़ पीड़ितों को राहत सामग्री बांटने का किया ऐलान

भगवंत मान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल यह राग अलाप रहे हैं कि रेत माफिया के कारण बाढ़ जैसे हालात पैदा हुए हैं जबकि यह रेत माफिया उनकी सरकार के समय की ही देन है जो आज भी बेखोफ होकर कैप्टन सरकार के राज्य में इस धंधे को चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर संसद में आवाज उठाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि वह व्यक्तिगत तौर पर 4 से 5 लाख रुपए की राहत सामग्री बाढ़ पीड़ितों को बांटेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News