कोल्ड स्टोरों पर छापे, 25 क्विंटल संदिग्ध मक्खन बरामद

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 09:33 AM (IST)

मोगा(संदीप): त्यौहारी सीजन को देखते हुए व स्टेट फूड कंट्रोलर डा. काहन सिंह पन्नू की हिदायतों अनुसार स्वास्थ्य विभाग की फूड ब्रांच एक्शन में है।

इसके तहत सहायक फूड कमिश्नर मैडम हरप्रीत कौर व जिला फूड सेफ्टी अफसर अभिनव खोसला की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्थानीय न्यू टाऊन गली नंबर-9, लुधियाना रोड व फिरोजपुर रोड स्थित विभिन्न कोल्ड स्टोरों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम अधिकारियों ने कोल्ड स्टोर संचालकों को खोया व उससे तैयार मिठाइयों को स्टोर करके न रखने के निर्देश दिए। इसके अलावा टीम की ओर से इन कोल्ड स्टोरों की गंभीरता से चैकिंग की गई।

अधिकारियों ने बताया कि पलाहा कोल्ड स्टोर न्यू टाऊन मोगा से 25 क्विंटल संदिग्ध मक्खन बरामद किया है, जो पैकेट बंद था। इसके बाद टीम द्वारा स्थानीय गुरु नानक कोल्ड स्टोर, किसान कोल्ड स्टोर सहित अन्य कोल्ड स्टोरों पर भी छापेमारी की। एक कोल्ड स्टोर पर रखे ड्राई फ्रूट, जिसमें किशमिश पर फंगस होने के कारण उसको मौके पर ही नष्ट करवाया गया। यह छापेमारी भविष्य में भी जारी रहेगी। उन्होंने मिठाई विक्रेताओं से अपील की कि वे शुद्ध दूध व खोया से ही मिठाइयां तैयार करके बिक्री करें। उन्होंने कहा कि मिलावटखोरों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

swetha