कांग्रेस नेता ने चलाई गोली, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2019 - 10:40 AM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा के साथ लगते गांव धल्लेके में रेहड़ी-फड़ी वालों से कथित तौर पर एक कांग्रेसी नेता की ओर से टैक्स वसूलने के मामले में अलसुबह तब हंगामा हो गया, जब गांव में सामान बेचने के लिए आए रेहड़ी वालों से एक कांग्रेसी नेता ने जबरदस्ती पैसे वसूलने की कोशिश की। इसके विरोध में गांव की पंचायत रेहड़ी वाले की हिमायत पर उतर आई। इस दौरान कांग्रेसी नेता ठाणा सिंह जौहल व गांव की पंचायत में कहासुनी शुरू हो गई, जो देखते ही देखते लड़ाई-झगड़े तक पहुंच गई। इसी दौरान कांग्रेसी नेता ठाणा सिंह जौहल ने गोली चला दी। जौहल का आरोप है कि उसकी गांव की पंचायत ने पिटाई की।

गांव के सरपंच हरदेव सिंह व धल्लेके निवासियों ने पुलिस के पास दर्ज करवाए बयानों में आरोप लगाया कि ठाणा सिंह जौहल जो कांग्रेसी लीडर कहलाता है, पिछले कई दिनों से गांव में सामान बेचने आते रेहड़ी वालों तथा गाड़ी चालकों से कथित तौर पर जबरन 100 रुपए के हिसाब से पर्ची काटकर नाजायज वसूली करता था, जिसका गांववासी विरोध करते थे। गांव के पंचायत मैंबर अंग्रेज सिंह ने बताया कि शुक्रवार को जौहल ने गांव में कुर्सियां बेचने आए एक व्यक्ति को रोककर उसकी 100 रुपए की पर्ची काट दी तथा बाद में एक रेहड़ी वाले की भी पर्ची काट दी। गांववासियों ने उसे ऐसा करने से रोका तो उसने लोगों के साथ झगड़ा करना शुरू कर दिया। ठाणा सिंह जौहल के हाथ में पिस्तौल थी और देखते ही देखते उसने अपने लाइसैंसी पिस्तौल से 2 हवाई फायर कर दिए, जिसके चलते गांव के लोग भड़क गए। उन्होंने इकट्ठे होकर कांग्रेसी नेता की पिटाई कर दी। 

इस दौरान वह घायल हो गया और सिविल अस्पताल दाखिल हो गया। सिविल अस्पताल में उपचाराधीन ठाणा सिंह जौहल ने बताया कि गांव में रेहडिय़ों व गाडिय़ों पर स्पीकर लगाकर सब्जियां तथा अन्य सामान बेचने के लिए आने वाले लोगों की वह 100 रुपए की पर्ची काटता था। उसने बताया कि जो पैसे इकट्ठे होते थे, वह गांव में बने शहीदी स्थल जौहल जठेरियां की जगह पर खर्च कर देता था, लेकिन गांव के लोग व पंचायत इसका विरोध करते थे। उसने कहा कि शुक्रवार को वह गांव में सामान बेचने वाले लोगों की पॢचयां काट रहा था, तो इस दौरान गांव के कुछ व्यक्ति उसके साथ मारपीट करने लगे, जिसके चलते वह घायल हो गया। उसने कहा कि उसने अपने बचाव के लिए पिस्तौल से हवाई फायर किए। घटना का पता चलते ही थाना सदर के प्रभारी इंस्पैक्टर मुख्तियार सिंह पुलिस पार्टी समेत मौके पर पहुंचे तथा गांववासियों से घटना की जानकारी हासिल करने व ठाणा सिंह जौहल के घर के नजदीक लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को कब्जे में लेने के बाद पुलिस ने 
गांव के मौजूदा सरपंच हरदेव सिंह के बयानों पर कार्रवाई करते हुए जौहल के खिलाफ थाना सदर मोगा में मामला दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News