कोरियर बलास्ट से दहला शहर, पसरा सन्नाटा

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 09:27 AM (IST)

मोगा(गोपी राऊके): शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में आज दोपहर 12.15 बजे के करीब अचानक हुए कोरियर बलास्ट उपरांत समूचे शहर में हड़कंप मच गया। इस ब्लास्ट को आतंकवादियों की कार्रवाई से जोड़कर देखा जा रहा है।

वैसे पुलिस प्रशासन द्वारा इस मामले की जांच करने उपरांत ही समूचे मामले की असल सच्चाई सामने आएगी। इस घटना की जैसे ही खबर शहर में फैली तो जहां पुलिस प्रशासन ने शहर की सड़कों पर विशेष नाकाबंदी कर दी, वहीं शहर के कई इलाकों में इस घटना का इतना खौफ पैदा हो गया कि शहर के कई मोहल्लों में एकदम सन्नाटा पसर गया तथा शहरी खरीद-फरोख्त करने के लिए दुकानों पर आने की बजाय घरों में ही बैठे रहे।

जानकारी अनुसार यह तथ्य उभरा है कि यह घटना किसी बड़ी साजिश का हिस्सा है क्योंकि यह स्थान शहर का व्यस्त स्थान है, जहां 3 मंदिर, मुख्य डाकघर, 4 बैंक तथा गुरु नानक मार्कीट भी है। चाहे बड़ा हादसा होने से टल गया लेकिन शहरी फिर भी ङ्क्षचता के आलम में हैं क्योंकि 1989 में इस घटना स्थल से 200 मीटर की दूरी पर आतंकवादियों ने सुबह सैर कर रहे शहर निवासियों पर अंधाधुंध गोलियां चला दी थीं।

फोरैंसिक लैब की टीम ने घटना स्थल से लिए सैंपल
देर शाम पहुंची फोरैंसिक लैब चंडीगढ़ की टीम ने घटना स्थल से सैंपल लिए तथा टीम द्वारा जांच करने उपरांत ही यह सामने आ सकेगा कि ब्लास्ट में क्या सामग्री थी तथा इसमें कितनी मात्रा में आर.डी.एक्स. या कोई अन्य जानलेवा वस्तु थी।

पुलिस खंगाल रही सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज
इस संबंधी डी.एस.पी. सिटी केसर सिंह व डी.एस.पी. (डी) सतपाल सिंह ने कहा कि चैंबर रोड पर करीब 11 सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए हैं लेकिन किसी भी कैमरे में उक्त घटना कैद नहीं हुई। एक कैमरे में घटना कैद हुई है जिसकी जांच की जा रही है। इसके अलावा आसपास के लोगों से भी घटना की जानकारी ली जा रही है।

कोरियर ऑफिस हुए बंद
शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में उक्त घटना उपरांत शहर में कोरियर ऑफिस बंद हो गए। इन ऑफिसों के बंद होने से अब यह मांग उठी है कि इनसे सप्लाई होते सामान की चैकिंग की जाए क्योंकि ऑनलाइन कम्पनियों द्वारा बड़े पार्सल भेजे जा रहे हैं तथा यह खतरा है कि इनमें कभी भी देश की सुरक्षा को खतरे में डालने वाला सामान भी सप्लाई हो सकता है।

मोगा ब्लास्ट किसी हिंदू नेता को मारने की साजिश : घई
शिव सेना हिंदुस्तान लीगल सैल के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट अमित घई का कहना है कि मोगा ब्लास्ट किसी ङ्क्षहदू नेता को मारने की साजिश थी। उन्होंने कहा कि सरकार पंजाब में पुन: पैदा हो रहे आतंकवाद पर नकेल डालने के लिए गंभीर नहीं है जिस कारण आए दिन ब्लास्ट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की लापरवाही के कारण ही ऑनलाइन कम्पनियों के पार्सल बिना किसी चैकिंग के बताए पते पर भेजे जा रहे हैं। घई ने घोषणा की कि शिव सेना हिंदुस्तान लीगल सैल इस मामले को गंभीरता से उठाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News