मांग पूरी न करने पर ससुरालियों ने पुत्रबधू को घर से निकाला, मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Jun 22, 2018 - 12:32 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा निवासी साजिया जुयोल ने मोगा रहते अपने पति व ससुराली परिवार के अन्य सदस्यों पर लाखों रुपए की नकदी की मांग पूरी न करने पर उसे मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है। इस संबंध में थाना सिटी मोगा द्वारा जांच के बाद पीड़िता के एन.आर.आई. पति राहुल स्टीफन निवासी इंगलैंड व सास स्वर्णलता निवासी नजदीक सिविल अस्पताल मोगा के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि उसकी शादी 26 फरवरी, 2011 को राहुल स्टीफन पुत्र स्टीफन सुदीक के साथ हुई थी। शादी के बाद उसका पति और ससुराली परिवार कम दहेज लाने के लिए तंग करते रहते थे। उसका ससुराली परिवार पैसों की मांग करने लगा और कहा कि उसके पति ने स्टडी बेस पर इंगलैंड जाना है, जिस पर 7 लाख रुपए खर्च आएगा और वह हमें अपने मायके से लाकर दे। जब मैंने अपने मायके बात की तो उन्होंने और पैसे देने से इंकार कर दिया।

1 फरवरी, 2012 को उसका पति स्टडी बेस पर इंगलैंड चला गया। जब मैं फरवरी, 2013 में अपने माता-पिता से पैसे लेकर टूरिस्ट वीजा लगवाकर अपने पति के पास इंगलैंड गई तो उसके पति ने उसके साथ दुव्र्यवहार किया और मारपीट भी की, जिस पर वह वापस इंडिया आ गई। अब तक उसके पति ने उसके साथ कोई संपर्क नहीं किया। 

सास भी करती थी पैसों की मांग
पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि उसकी सास भी विदेश जाने के लिए पैसों की मांग करती रही। इस पर 9 मई को हमने पंचायत के माध्यम से पति तथा सास स्वर्णलता को समझाने का प्रयास किया तो उसने कहा कि अगर 10 लाख रुपए दे सकते हैं तो वह घर में रह सकती है, नहीं तो हम उसे घर नहीं रखेंगे और मारपीट करके घर से निकाल दिया।

जांच में सही पाए आरोप
जांच समय जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर पीड़िता के पति राहुल स्टीफन व सास स्वर्णलता के खिलाफ थाना सिटी मोगा में मामला दर्ज कर लिया गया। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार वरिंद्र कुमार द्वारा की जा रही है।

Anjna