डेयरी संचालक से संपर्क न होने के चलते प्रशासन ने डेयरी व घर को किया सील

punjabkesari.in Tuesday, Aug 21, 2018 - 07:09 PM (IST)

मोगा (संदीप): शहर में विभिन्न डेयरियों पर जिला प्रशासनिक तथा स्वास्थ्य विभाग के फूड अधिकारियों द्वारा की जा रही छापेमारी कारण शहर में प्रत्येक खाने-पीने के धंधे से जुड़े दुकानदारों में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस छापेमारी दौरान गत रविवार को स्थानीय अकालसर रोड पर स्थित आनंद डेयरी संचालक से संपर्क करने पर उससे संपर्क न होने के चलते एस.डी.एम. मोगा की हाजिरी में इस डेयरी का ताला तोड़कर वहां पड़े संदिग्ध दूध व अन्य सामान के सैंपल लेने के बाद इसको सरकारी तौर पर सील कर दिया गया।

यही नहीं जब अधिकारियों को उक्त डेयरी संचालक के घर में दूध तैयार करने के लिए प्रयोग किया जाने वाला सामान मौजूद होने की गुप्त सूचना मिली, तो डिप्टी कमिश्नर द्वारा दोबारा फिर से एस.डी.एम., तहसीलदार की अगुवाई तथा फूड ब्रांच के असिस्टैंट कमिश्नर हरप्रीत कौर व जिला फूड सेफ्टी अफसर अभिनव खोसला की मौजूदगी में उक्त डेयरी संचालक के घर के मेन गेट पर भी नोटिस लगाने के बाद इसको भी सील कर दिया गया।दूसरी तरफ, जिला प्रशासनिक अधिकारियों ने इस कार्रवाई को माननीय स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महेन्द्रा तथा स्टेट फूड कमिश्नर-कम-कंट्रोलर काहन सिंह पन्नू के दिशा-निर्देशानुसार भविष्य में भी जारी रखने तथा मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

क्या अब तंदुरुस्त पंजाब मुहिम तहत हीजागे हैं अधिकारी
बेशक प्रशासन द्वारा मिलावटखोरों के खिलाफ सख्ती से की जा रही इस कार्रवाई दौरान संदिग्ध ढंग से तैयार किया गया सामान कब्जे में लेने तथा नष्ट करवाने की कार्रवाई करके हजारों लोगों को उनके शरीर को धीरे-धीरे खत्म करने वाले इस जहर से बचा लिया है, लेकिन अब तक इनके खिलाफ इस तरह की कोई ठोस कार्रवाई न होने के चलते ही इनके हौसले बुलंद थे। यह बात प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई दौरान ऐसे दुकानदारों में मची भगदड़ को देखकर पता चलता है। सवाल यह उठता है कि यह कार्रवाई पूरी तरह से सफल हो सकेगी या नहीं।

bharti