दहेज की खातिर ससुराल वालों ने बहू को मारपीट कर निकाला घर से बाहर

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 06:40 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव की रहने वाली एक लड़की को उसके पति तथा ससुराली परिवार द्वारा दहेज की मांग पूरी न होने पर उसे मारपीट कर घर से बाहर निकाले जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद पीड़िता की शिकायत पर उसके पति जसविन्द्र सिंह, ससुर मलकीत सिंह तथा मक्खन सिंह निवासी गांव झोरड़ां (रायकोट) लुधियाना के खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत थाना समालसर में मामला दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच सहायक थानेदार गुरनायब सिंह द्वारा की जा रही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि उसकी शादी 24 सितंबर 2017 को जसविन्द्र सिंह पुत्र मलकीत सिंह के साथ धार्मिक रीतिरिवाजों के अनुसार हुई थी। शादी समय मेरे मायके परिवार द्वारा अपनी हैसियत के अनुसार दहेज दिया गया। लेकिन शादी के बाद मेरा पति तथा ससुराली परिवार के अन्य सदस्य दहेज की खातिर तंग परेशान करने लगे और कहने लगे कि जब तक वह हमें अपने मायके से और दहेज नहीं लाकर देती, वह उसे नहीं रखेंगे। जिस पर मैंने अपने मायके परिवार से बात की, तो उन्होंने मेरे पति तथा ससुराली परिवार के अन्य सदस्यों को पहले तो आप समझाने का प्रयास किया और बाद में पंचायत के माध्यम से भी समझाने का प्रयास किया गया, लेकिन किसी ने कोई बात न सुनी। जिस पर हमने पुलिस को शिकायत पत्र दिया।

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा के निर्देश पर इसकी जांच डी.एस.पी. बाघापुराना द्वारा की गई। जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। जांच अधिकारी ने कहा कि कथित आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है। उन्हें छापामारी कर काबू करने का प्रयास किया जा रहा है।

Mohit