चिट्टे की ओवरडोज ने ली जान, 2 दोस्त नामजद

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 01:42 PM (IST)

मोगा(आजाद): मोगा जिले के गांव ढोलेवाला निवासी अशोक कुमार (38) जो 2 बच्चों का पिता था, की चिट्टे की ओवरडोज के कारण मौत हो जाने का पता चला है। उसका शव गांव के सरकारी स्कूल के पास से आज सुबह मिला। चिट्टे की ओवरडोज के कारण हुई मौत का पता चलने पर थाना धर्मकोट के प्रभारी कश्मीर सिंह व सहायक थानेदार भूपिन्द्र सिंह अन्य पुलिस मुलाजिमों सहित वहां पहुंचे तथा जांच के अलावा आसपास के लोगों से पूछताछ की और शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल मोगा पहुंचाया। इस संबंधी थाना धर्मकोट के प्रभारी इंस्पैक्टर कश्मीर सिंह ने बताया कि मृतक युवक अशोक कुमार पुत्र हंसराज एक सप्ताह पहले ही मलेशिया से आया था, जबकि उसकी पत्नी रेनु कौर सिंगापुर रहती है।

मृतक के भाई जगतार सिंह ने पुलिस को बताया कि उसके भाई अशोक कुमार को उसके दोस्त राजू सिंह व शीशा सिंह गत 14 सितम्बर को मोटरसाइकिल पर बिठाकर अपने साथ ले गए थे। जब वह देर रात तक घर न पहुंचा, तो हमने उसकी बहुत तलाश की लेकिन उसका कोई सुराग न मिला। आज हमें सुबह 7.30 बजे के करीब पता चला कि अशोक कुमार का शव गांव के सरकारी स्कूल के पास पड़ा है। उसने बताया कि मेरे भाई को उसके दोस्त गांव के सरकारी स्कूल के पीछे ले गए और वहां तीनों ने मिलकर चिट्टे का सेवन किया तथा मेरे भाई की चिट्टे की ओवरडोज के कारण मौत हो गई।

थाना प्रभारी कश्मीर सिंह ने बताया कि धर्मकोट पुलिस द्वारा जगतार सिंह पुत्र हंसराज के बयानों पर राजू सिंह पुत्र गुरदीप सिंह व शीशा सिंह पुत्र सेवा सिंह दोनों निवासी गांव ढोलेवाला के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उक्त दोनों की तलाश हेतु छापेमारी की जा रही है, लेकिन अभी तक वे पुलिस के काबू में नहीं आ पाए। उन्होंने बताया कि अशोक कुमार के शव को सिविल अस्पताल मोगा रखा गया है। उसकी पत्नी रेनु कौर के सिंगापुर से वापस आने पर शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

एक माह में चिट्टे से 5 मौतें
जानकारी के अनुसार मोगा जिले तथा इसके विभिन्न गांवों में चिट्टे की ओवरडोज व चिट्टे के लिए पैसे न मिलने पर 5 युवकों की मौत हो चुकी है। गत 2 अगस्त को गांव डाला निवासी मनमोहन सिंह (33) की चिट्टे की ओवरडोज के कारण मौत हुई, 10 अगस्त को बलजिन्द्र सिंह ने नशे के लिए पैसे न मिलने पर आत्महत्या कर ली, 13 अगस्त को मोगा निवासी जगदीश शर्मा (28) की चिट्टे की ओवरडोज के कारण मौत हुई, 21 अगस्त को गांव तलवंडी मल्लियां निवासी गुरप्रीत सिंह व मोहम्मद असलम की चिट्टे की ओवरडोज के कारण मौत हुई है। इसके अलावा अन्य गांवों के युवकों की भी चिट्टे के कारण मौत हुई, लेकिन उनके परिजनों ने समाज में बदनामी के डर से पुलिस को इसकी जानकारी नहीं दी।

पुलिस ने बरामद की लाखों की हैरोइन
डी.एस.पी. सिटी परमजीत सिंह संधू ने बताया कि मोगा पुलिस द्वारा पिछले एक माह में लाखों रुपए की हैरोइन बरामद की जा चुकी है, जबकि चिट्टे की सप्लाई करने वाला मुख्य आरोपी जो एक नीगरो बताया जा रहा है और वह दिल्ली में बैठकर चिट्टे की सप्लाई कर रहा है। पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है क्योंकि अभी तक पुलिस को यह जानकारी नहीं मिल पाई कि वह नीगरो कहां रहता है। पुलिस उसे काबू करने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। इसके अलावा मोगा पुलिस चिट्टे की सप्लाई करने वाले तस्करों पर भी कड़ी नजर रख रही है। डी.एस.पी. परमजीत सिंह संधू ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक अमरजीत सिंह बाजवा के नेतृत्व में पिछले कई माह से मोगा के स्लम इलाकों में नशों के खिलाफ सर्च ऑप्रेशन भी जारी हैं तथा कई लोगों से पूछताछ की गई है।

Edited By

Sunita sarangal