पत्ती मालो की में 4 साल के बच्चे को डेंगू, मरीजों की संख्या हुई 5

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 10:00 AM (IST)

मोगा(संदीप): गांव बडूवाल तहसील धर्मकोट के एक 35 वर्षीय व्यक्ति संदीप सिंह तथा मोगा शहर के पत्ती मालोकी में एक 4 वर्षीय बच्चे मयंक के डेंगू पॉजीटिव होने की पुष्टि होने के बाद जिले में डेंगू पॉजीटिव केसों की गिनती 5 हो गई है।

पी.एच.सी. कोटईसे खां की टीम की ओर से गांव बडूवाल व सेहत विभाग मोगा की टीम द्वारा आज पत्ती मालोकी में एंटोमोलॉजिकल सर्वे करवाया गया, जिसमें मरीज के घर और उसके आसपास 150-150 घरों की जांच करके लारवा ढूंढा गया तथा उसको नष्ट करवाकर लारवीसाइड का स्प्रे करवाया गया। यह जानकारी जिला एपीडीमोलॉजिस्ट डा. मनीष अरोड़ा ने दी। उन्हाेंने बताया कि विभाग मोगा व नगर निगम मोगा की सांझी टीम द्वारा फ्राइडे ड्राई-डे मुहिम अधीन हैल्थ सुपरवाइजर महेन्द्रपाल लूंबा की अगुवाई में पत्ती मालोकी, बहोना चौक तथा बहोना रोड मोगा में घरों, कबाड़ व पंक्चरों वाली दुकानों की जांच की गई।

इस दौरान टीम को 3 घरों व 3 दुकानों में भारी मात्रा में डेंगू का लारवा मिला तथा मकान और दुकान मालिकों को चालान नोटिस जारी किए गए। इन मकान तथा दुकान मालिकों को 17 सितम्बर तक सफाई करवाकर दफ्तर नगर निगम के कमरा नंबर 5 में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। ऐसा न करने की सूरत में चालान अदालत में दाखिल कर दिए जाएंगे। इस मौके पर नगर निगम मोगा के सैनेटरी इंस्पैक्टर अर्जन सिंह, इंस्पैक्टर कलैक्टर वपिन्द्र सिंह तथा ब्रीड चैकरों की पूरी टीम भी हाजिर थी।

 

swetha