दहेज की मांग पर बहू को मारपीट कर घर से निकाला

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 12:37 PM (IST)

मोगा(आजाद): गांव घल्लकलां निवासी महिला ने अपने पति व ससुराली परिवार के सदस्यों पर दहेज की खातिर उसे मारपीट कर घर से निकालने के अलावा अपने पति पर जबरन अप्राकृतिक यौन शोषण का भी आरोप लगाया है। उसे परिजनों द्वारा सिविल अस्पताल मोगा दाखिल करवाया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है।

क्या है सारा मामला
पुलिस को दिए शिकायत पत्र में पीड़िता ने कहा कि उसकी शादी 5 नवम्बर, 2017 को जगजीत सिंह पुत्र अजमेर सिंह निवासी गांव घल्लकलां जो नहरी विभाग में जूनियर इंजीनियरिंग के पद पर तैनात है, के साथ हुई थी। शादी के समय उसके मायके परिवार ने अपनी हैसियत के अनुसार दाज-दहेज भी दिया, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही उसका पति व ससुराली परिवार के अन्य सदस्य मायके से दहेज लाने के लिए तंग-परेशान करने लगे।

इस पर उसने वूमैन सैल जगराओं में भी शिकायत दर्ज करवाई और हमारा पंचायती तौर पर फैसला हो गया। वह अपने ससुराल आ गई, लेकिन मेरे पति व ससुराली परिवार के अन्य सदस्य फिर मुझे तंग-परेशान करने लगे और मारपीट भी की जाने लगी। उसने आरोप लगाया कि उसका पति  उसके साथ मारपीट करने के अलावा मेरी मर्जी के बिना जबरन उसकै यौन शोषण भी करता रहा। गत 4 जुलाई को मेरे पति व ससुराली परिवार के अन्य सदस्यों ने उसके साथ बुरी तरह से मारपीट की।

swetha