पराली को ठिकाने लगाते समय किसान की मौत,करवाचौथ वाले दिन घर में छाया मातम

punjabkesari.in Sunday, Oct 28, 2018 - 02:30 PM (IST)

मोगा (आजाद):एक तरफ करवाचौथ पर जहां पूरे देश की महिलाएं अपने पति की लम्बी आयु की दुआएं कर रहीं थी। वहीं दूसरी तरफ  एक किसान की पत्नी इस दिन विधवा हो गई। गांव सद्दा सिंह वाला में पराली को ठिकाने लगाते समय किसान सुखजिंद्र सिंह (38) की ट्रैक्टर तथा रोटावेटर के नीचे आ जाने से मौत हो गई। इस संबंधी थाना सदर के हवलदार नछत्तर सिंह द्वारा मृतक की पत्नी अमरजीत कौर के बयानों पर अ/ध 174 की कार्रवाई की गई है। 

किसान सुखजिंद्र सिंह 2 बच्चों का पिता था व उसकी एक बेटी विदेश में पढ़ाई के लिए गई हुई है।  गत दिवस सुबह साढ़े 10 बजे के करीब अपने खेत में ट्रैक्टर के पीछे रोटावेटर लगाकर पराली को दबाने के साथ-साथ गेहूं की रोपाई कर रहा था। जैसे ही उसने ट्रैक्टर से खड़ा होकर यह देखने का प्रयास किया कि गेहूं की रोपाई ठीक हो रही है या नहीं तो अचानक उसका पैर स्लिप हो गया और ट्रैक्टर के टायर के नीचे आने के साथ-साथ ही पीछे लगे रोटावेटर के नीचे भी आ गया और बुरी तरह से घायल हो गया।

इस पर उसे वहां मौजूद लोगों ने अस्पताल ले जाने का प्रयास किया तो रास्ते में उसने ही दम तोड़ दिया। सहायक थानेदार जसपाल सिंह तथा हवलदार नछत्तर सिंह ने बताया कि किसान के शव को सिविल अस्पताल मोगा से पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। गांव के लोगों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई कि उक्त घटना को गंभीरता से लेकर पीड़ित परिवार की आॢथक सहायता की जाए।
 

swetha