आग लगने से घर का सारा सामान जलकर हुआ राख

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 07:36 PM (IST)

मोगा (आजाद): आज देर सांय अकालसर रोड मोगा पर स्थित एक मकान में अचानक आग लगने से घर का सारा सामान जलकर राख हो गया। जिस पर लोगों ने इसकी सूचना फायर बिग्रेड मोगा को दी, जिन्होंने लोगों की सहायता से बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया। जानकारी के अनुसार राजकुमार पुत्र मुख्तयार सिंह जो अपने घर में फोटो लेमीनेशन का काम भी करता है। आज अपने बेटे के साथ बाजार में काम के संबंध में गया हुआ था। जबकि उसकी पत्नी राज रानी अपनी सास व अपने बेटे को साथ लेकर सत्संग सुनने के लिए गई थीं तो अचानक घर में आग लग गई। 

आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया। जैसे ही लोगों को आग की लपटें दिखी गई तो उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास करते हुए फायर बिग्रेड मोगा को सूचित किया। जिस पर नगर निगम के फायर कर्मचारी जगतार सिंह, दीपक कुमार, नंदू तथा जगमीत सिंह तुरंत वहां पानी की गाडिय़ां लेकर पहुंचे और इलाका निवासियों की सहायता से आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक घर का सारा सामान जिसमें फ्रिज, टी.वी, रसोई का सारा सामान, कपड़े, बैड, चारपाई जलकर राख हो गया। इस अवसर पर इलाका पार्षद रीटा चोपड़ा के बेटे विनीत चोपड़ा तथा अन्य लोग भी आग पर काबू पाने में लगे रहे। 

यह भी पता चला है कि राजकुमार घर में ही फोटो लेमीनेशन का काम करता था और उसके पास हजारों रुपए मूल्य का सामान तथा लोगों का काम पड़ा हुआ था, जो आग में जलकर राख हो गया। इस संबंध में इलाका पार्षद के बेटे विनीत चोपड़ा की मौजूदगी में बातचीत करते कहा कि राजकुमार ने कहा कि उसका लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। उसने जिला प्रशासन से गुहार लगाई कि उसकी आर्थिक सहायता की जाए, ताकि वह अपने बच्चों का पालन पोषण करने में समर्थ हो सके। जब फायर बिग्रेड मुलाजिमों से बात की तो उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया। जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

Mohit