ड्रेनें हुई ओवरफ्लो, मंडराने लगा बाढ़ का खतरा

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 12:50 PM (IST)

निहाल सिंह वाला/बिलासपुर (बावा): पिछले 2 दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण हलके की 2 ड्रेनें ओवरफ्लो हो गई हैं। मोगा-बरनाला मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव हिम्मतपुरा के ड्रेन का आरजी पुल पानी की मार से बच नहीं सका और पानी के बहाव में बह गया। गौर हो कि मोगा-बरनाला राष्ट्रीय मार्ग को फोरलेन करने दौरान गांव हिम्मतपुरा में ड्रेन के पुल का निर्माण किया गया है तथा इस जगह पर आरजी पुल बनाया गया था। पानी के बहाव कारण विभाग द्वारा नए बनाए जा रहे पुल का मैटीरियल, जैनरेटर आदि भी पानी में डूब गए। इस कारण राष्ट्रीय राजमार्ग का यातायात 6 किलोमीटर के लिए ङ्क्षलक रोड की ओर करना पड़ा। ड्रेन के ओवरफ्लो के कारण गांव हिम्मतपुरा के कई किसानों की फसल भी पानी में डूब गई।
 

पहले भी हो चुकी है तबाही
हलके की 2 प्रमुख ड्रेनें चंद भान व जवाहर सिंह वाला-पत्तो की पिछले लंबे समय से सफाई न होने के कारण कई गांव पहले भी बारिशों में तबाही का मंजर देख चुके हैं। इस कारण लोगों को भारी आॢथक नुक्सान भी उठाना पड़ा था।

धान की फसल हुई थी बर्बाद
पिछले साल धान के सीजन दौरान हुई मूसलाधार बारिश के कारण ड्रेन की सफाई न होने से पानी ओवरफ्लो होने के कारण गांव पत्तो हीरा सिंह, राऊके, बीड़ राऊके, पखरवढ़, जवाहर सिंह वाला, समाधभाई, लोपों, मल्लेयाना आदि की हजारों एकड़ धान की फसल बर्बाद हो गई थी तथा गांवों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए थे।

Punjab Kesari