कनाडा की स्पॉन्सरशिप भेजने बदले 5 लाख ठगे

punjabkesari.in Friday, Jun 08, 2018 - 11:32 AM (IST)

मोगा (आजाद): बाघापुराना के गांव माहला खुर्द निवासी गुरप्रीत सिंह ने पिता-पुत्र पर उसको कनाडा से स्पॉन्सरशिप मंगवाकर देने के बदले 5 लाख रुपए की ठगी मारने का आरोप लगाया है। इस संबंधी बाघापुराना पुलिस ने साहिबदीप सिंह तथा उसके पिता जगतार सिंह निवासी गांव रामूवाला नवां के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में गुरप्रीत सिंह पुत्र जसवंत सिंह ने कहा कि वह कनाडा जाना चाहता था। आरोपियों के साथ उसकी बातचीत हुई तो उन्होंने कहा कि हमारे रिश्तेदार कनाडा में रहते हैं। हम आपको कनाडा की स्पॉन्सरशिप मंगवाकर दे सकते हैं। मैंने उन पर भरोसा कर लिया तथा उनके कहने पर 5 लाख रुपए दे दिए लेकिन कथित आरोपियों ने स्पॉन्सरशिप नहीं मंगवाकर दी तथा टाल-मटोल करने लग पड़े। इस पर मैंने पंचायती तौर पर भी उनके साथ बात की कि यदि काम नहीं हो सकता तो मेरे पैसे वापस कर दें लेकिन उन्होंने पैसे वापस करने से इन्कार कर दिया तथा मेरे साथ ठगी मारी। 

जांच में सही पाए गए आरोप
जिला पुलिस अधीक्षक मोगा के आदेशों पर इसकी जांच डी.एस.पी. बाघापुराना की ओर से की गई। जांच समय शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर उक्त मामला दर्ज किया गया। इस मामले की अग्रिम जांच नत्थूवाला गर्बी चौकी के इंचार्ज राजबीर सिंह की ओर से की जा रही है। आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है। 

Anjna