हर्बल बीज का कारोबार करने के नाम पर ठगे 20.50 लाख

punjabkesari.in Tuesday, Jul 17, 2018 - 03:56 PM (IST)

मोगा (आजाद): न्यू गीता कालोनी मोगा निवासी हरविंद्रपाल सिंह कंबो को फेसबुक व मैसेंजर चैट द्वारा अपने जाल में फंसाकर हर्बल बीज का कारोबार करने के नाम पर उससे 20 लाख 50 हजार रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर अग्रिम जांच आरंभ कर दी है।

 हरविंद्रपाल सिंह कंबो पुत्र रंजीत सिंह ने सैंट्रल ब्यूरो इनवैस्टीगेशन (सी.बी.आई.) तथा डायरैक्टर ब्यूरो ऑफ इनवैस्टीगेशन पंजाब चंडीगढ़ को शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया कि रोजलीन निवासी तैमूर नगर न्यू फ्रैंड्स कालोनी दिल्ली की एक महिला ने उसे फेसबुक व मैसेंजर चैट के माध्यम से बातचीत कर अपने जाल में फंसा लिया और कहा कि वह कैनेडियन डिमटालॉजी एसोसिएशन कंपनी में एडमिनिस्टे्रटर डायरैक्टर है और उनकी कंपनी अटारा सीड्ज (हर्बल बीज) का कारोबार करती है।

वह हमारी कंपनी के माध्यम से कारोबार करे तो उसे बहुत लाभ होगा। कंपनी के कर्मचारियों ने मुझसे कहा कि हमें हर्बल बीज के पैकेट जो हमें कंपनी द्वारा भेजे गए हैं, मिल गए हैं वह उक्त पैकेटों को आपको भेज देंगे। इस तरह अलग-अलग समय पर उन्होंने अपने अलग-अलग बैंक खातों में मेरे से 20 लाख 50 हजार रुपए जमा करवा लिए। गौरतलब है कि हर्बल बीज के नाम पर इससे पहले भी कई फर्जी विदेशी कंपनियों के पदाधिकारी लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी कर चुके हैं। इसी कारण उक्त मामले को सी.बी.आई. गंभीरता से ले रही है।

क्या हुई पुलिस कार्रवाई
जांच के बाद शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर आरोपियों के खिलाफ थाना सिटी साऊथ मोगा में मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार बलवीर सिंह कर रहे हैं और अग्रिम कार्रवाई हेतु इंचार्ज एंटी फ्रॉड सैल मोगा को लिखकर भेजा गया है। 

swetha