ज्यादा ब्याज दिलाने का झांसा देकर दिव्यांग से ठगे 1 लाख

punjabkesari.in Saturday, Nov 10, 2018 - 12:39 PM (IST)

मोगा (आजाद): गांव मानूके निवासी सुखमन्द्र सिंह ने 2 व्यक्तियों पर कम्पनी में पैसे जमा करवाकर अच्छा ब्याज देने का झांसा देकर 1 लाख रुपए की ठगी किए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है। 

जिला पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में सुखमन्द्र सिंह पुत्र कृपाल सिंह ने कहा कि वह दिव्यांग है तथा उसे चरणजीत शर्मा तथा रुपेन्द्र सिंह निवासी जीरा (फिरोजपुर) ने कहा कि वह कलेर कॉम्पलैक्स मोगा में एक कम्पनी के लिए कार्य करते हैं। अगर वह हमारी कम्पनी में पैसे जमा करवाएगा तो उसे अच्छा ब्याज मिलेगा, जिस पर उन्होंने उसे अपने झांसे में ले लिया और उसने 26 मार्च, 2015 को 1 लाख रुपए उनकी कम्पनी के खाते में जमा करवाने के लिए दे दिए लेकिन उसे उन्होंने 2 वर्ष तक कोई भी दस्तावेज नहीं दिया।

उसे बताया गया कि वे उसे 1,600 रुपए हर माह ब्याज देंगे लेकिन बाद में उसे पता चला कि उन्होंने पैसे किसी कम्पनी में जमा नहीं करवाए बल्कि अपने पास ही रख लिए हैं जिसके बाद उसने थाना सिटी मोगा को लिखित शिकायत दी तो वे उसे 1,300 रुपए महीना देने लगे लेकिन बाद में उन्होंने पैसे देने बंद कर दिए, जिस पर उसने आरोपियों से सारे पैसे वापस करने के लिए कहा तो वे टालमटोल करने लगे। उसने पंचायत के माध्यम से बात की तो उन्होंने 25 मई, 2018 को 30,000 रुपए तथा 16 जून, 2018 को 40-40 हजार रुपए के 2 चैक दे दिए और बाकी पैसे चैक कैश होने के बाद देने की बात तय हुई लेकिन वे चैक बैंक में पैसे न होने कारण पास नहीं हुए।

इस तरह कथित आरोपियों ने मिलीभगत कर उसके साथ धोखाधड़ी की। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच थाना सिटी मोगा को करने का आदेश दिया। पुलिस द्वारा जांच के बाद शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर चरणजीत शर्मा तथा रुपेन्द्र सिंह के खिलाफ मिलीभगत कर धोखाधड़ी करने के आरोप तहत थाना सिटी मोगा में मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार लखविंदर सिंह द्वारा की जा रही है।

swetha