फीड फैक्टरी संचालक से नकाबपोशों ने पिस्तौल के बल पर छीनी गाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2019 - 08:37 AM (IST)

मोगा(आजाद): बाघापुराना पुलिस ने मित्तल फीड फैक्टरी के संचालक हिमांशु मित्तल व उसके भाई अभि मित्तल से पिस्तौल के बल पर नकाबपोश लुटेरों द्वारा दिन-दिहाड़े छीनी इनोवा गाड़ी को कुछ ही घंटों में बरामद कर लुटेरों को दबोच लिया। वारदात समय प्रयोग किया गया मोटरसाइकिल, पिस्तौल व कारतूस बरामद कर लिया गया है। जानकारी मिलने पर पुुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने आसपास के क्षेत्र में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज के अलावा छीने गए दोनों मोबाइलों की लोकेशनों को भी खंगाला। इस संबंधी डी.एस.पी. जसपाल सिंह धामी ने बताया कि पुलिस ने विभिन्न टीमें गठित कर आसपास के क्षेत्रों में नाकाबंदी की थी।

लुटेरों ने पुलिस पर की फायरिंग

थाना प्रभारी इंस्पैक्टर मुख्तियार सिंह, थानेदार पवन कुमार, सहायक थानेदार सुखमंदर सिंह अन्य पुलिस मुलाजिमों के साथ गांव भलूर के पास पहुंचे तो लुटेरों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी लेकिन पुलिस ने दोनों लुटेरों हरविन्द्र सिंह उर्फ हैप्पी निवासी गांव भलूर जो बाघापुराना पुलिस को किसी मामले में वांछित था, के अलावा रोशन सिंह निवासी गांव वाड़ा भाईका को जा दबोचा तथा उनसे छीनी गई इनोवा गाड़ी, 32 बोर पिस्तौल, 4 जिंदा कारतूस व एक चला हुआ कारतूस बरामद किया।

यह है सारा मामला

आज सवा 12 बजे के करीब मित्तल फीड फैक्टरी के संचालक हिमांशु मित्तल अपने ताया के बेटे अभि मित्तल को साथ लेकर इनोवा गाड़ी पर चन्नूवाला नहर में पूजा सामग्री का सामान जलप्रवाह करने के लिए गए थे। जैसे ही वे वहां पहुंचे और गाड़ी खड़ी की तो मोटरसाइकिल सवार उक्त दोनों नकाबपोश लुटेरे वहां आ धमके और उन्होंने पिस्तौल निकालकर गोली मारने की धमकी देकर गाड़ी की चाबियां व उनके मोबाइल छीनकर गाड़ी को गांव कोटला मेहर सिंह वाला-वैरोके की तरफ से होते हुए गांव भलूर की तरफ निकल गए। उन्होंने बाघापुराना पुलिस को सूचित किया। आखिर में पुलिस ने लुटेरों को छीनी गई गाड़ी सहित दबोच लिया। दोनों कथित लुटेरों से की गई पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि घटना के समय प्रयोग किया गया मोटरसाइकिल उन्होंने कुछ माह पहले फरीदकोट से छीना था।

लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज

डी.एस.पी. जसपाल सिंह धामी ने बताया कि उक्त मामले की अग्रिम जांच थाना बाघापुराना के प्रभारी इंस्पैक्टर मुख्तियार सिंह कर रहे हैं। दोनों कथित आरोपियों के खिलाफ थाना बाघापुराना में हिमांशु मित्तल के बयानों पर दोनों कथित लुटेरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और पूछताछ के बाद उन्हें माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिनसे और भी कई लूटपाट की घटनाओं के कई अहम सुराग मिलने की संभावना है। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि उक्त दोनों काबू किए गए कथित लुटेरों का किसी अन्य लुटेरा गिरोह से तो संबंध नहीं है।

swetha