वर्कपरमिट पर कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे 13 लाख

punjabkesari.in Sunday, Nov 03, 2019 - 05:53 PM (IST)

मोगा (आजाद): मोगा जिले के गांव मटवानी निवासी परमजीत कौर के बेटे को वर्कपरमिट पर कनाडा भेजने का झांसा देकर ट्रेवल ऐजैंटो द्वारा कथित मिलीभगत करके 13 लाख रुपए की ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज करके कथित आरोपियों की तलाश आरंभ कर दी है।जिला पुलिस अधिक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में परमजीत कौर ने कहा कि उसने अपने एक रिश्तेदार के माध्यम से अपने बेटे सतविन्द्र सिंह जो 12वीं पास है, को वर्क परमिट के आधार पर उनकी पहचान वाले ट्रैवल ऐजैंट का काम करते चरनजीत सिंह तथा सर्बजीत सिंह से साथ सितम्बर 2013 में बात की तो उन्होंने कहा कि कनाडा भेजने पर 16 लाख रुपए का खर्च आएगा। जिसपर मैंने अपनी जमीन बेचकर अक्तूबर 2013 में अपने रिश्तेदारों के माध्यम से उन्हें 16 लाख रुपए नकद के अलावा अपने बेटे सतविन्द्र सिंह का पासपोर्ट तथा अन्य दस्तावेज दे दिए। जिस पर उन्होंने कहा कि वह सतविन्द्र सिंह को 6 माह के अंदर वर्कपरमिट के आधार पर कनाडा भेज देंगे, लेकिन बाद में वह टाल मटोल करने लगे।

कनाडा की बजाय भेजा साऊथ अफ्रीका
परमजीत कौर ने कहा कि करीब सवा साल बीत जाने के बाद उन्होंने मेरे लड़के को 14 आप्रैल 2015 को एक अन्य व्यक्ति के साथ लुसाखा (साऊथ अफ्रीका) भेज दिया कि वह उसे वहां से कनाडा भेंजेगे। मेरा बेटा जब वहां पहुंचा तो कथित आरोपियों के कहने पर कनाडा जाने के लिए 2 लाख रुपए और खर्चा आएगा जो मैने गांव घोलिया खुर्द कथित आरोपी सर्बजीत सिंह को दे दिए, लेकिन उन्होंने मेरे बेटे को कनाडा न भेजा और वह ढाई महीने के बाद वापस इंडिया आ गया। जिस पर मैने पंचायत के माध्यम से जब उनसे बात की तो उन्होंने मुझे 2018 में 5 लाख रुपए वापस कर दिए और 13 लाख रुपए जल्द देने का भरोसा दिया। लेकिन उन्होंने मुझे पैसे वापस नहीं किए

2 ट्रैवल ऐजैंटो के खिलाफ मामला दर्ज
जिला पुलिस अधिक्षक के निर्देश पर इस मामले की जांच एंटी हयूमन ट्रैफिक सैल मोगा द्वारा की गई। जांच के समय जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना ब्यान दर्ज करने के लिए बुलाया जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर उक्त मामले में पुलिस द्वारा थाना अजीतवाल में दोनों आरोपी ट्रैवल ऐजैंटों चरजीत सिंह व सर्बजीत सिंह दोनो निवासी गांव घोलिया खुर्द के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार राजधीम द्वारा की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News