झांसे में लेकर ठगे लाखों रुपए, केस दर्ज

punjabkesari.in Monday, Dec 26, 2022 - 10:34 AM (IST)

मोगा (आजाद): गुरुग्राम (हरियाणा) निवासी दीपक देवकिशन आहूजा ने जहां शादी रचाकर अपनी बेटी को पक्के तौर पर कनाडा भेज दिया, वहीं अपनी बेटी के ससुराल परिवार को झांसे में लेकर 13 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है।

जिला पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में रणजोध सिंह तेलिया निवासी चंडीगढ़ कालोनी बाघापुराना हाल मोहाली ने कहा कि वह रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी है। उसका बेटा गुरअमनदीप सिंह जिसने मकैनिकल इंजीनियरिंग व इमीग्रेशन का डिप्लोमा किया है, वह फरवरी 2011 में पक्के तौर पर कनाडा चला गया था। जब वह इंडिया आया तो अपने दोस्तों के साथ घूमने के लिए मुम्बई चला गया। वहां उसकी मुलाकात रूचिका दीपक आहूजा के साथ हुई और उसने उसे बेटे से संपर्क नंबर ले लिए और बातचीत करने लगी। बाद में उसके परिवार द्वारा उनसे संपर्क कर दोनों की शादी करने को कहा जिस पर उन्होंने अपने बेटे की शादी दोनों परिवारों की सहमति से 12 मार्च 2019 को करवा दी।

शादी से पहले रूचिका के परिजनों ने उसे कहा कि वह शादी पर इतना खर्चा नहीं कर सकते। इसलिए उन्हें आर्थिक सहायता दें, 6 माह में पैसे वापस कर दिए जाएंगे। इस पर उसने अपने बेटे के ससुराली परिवार को करीब 14 लाख रुपए दे दिए जिन्होंने एक लाख रुपए 13 मार्च उसके खाते में डाल दिए जबकि बाकी पैसे नहीं दिए। शादी के बाद उसकी बहू कनाडा चली गई और वहां उसने बेटे को कहा कि उनका मुम्बई में एक प्लॉट है जो बेचना है जिसके लिए उसे जाना पड़ेगा और उसने उसे इंडिया भेज दिया जिसके बाद वह घर चली गई।

रणजोध ने बताया कि कई बार पंचायती तौर पर उनसे बात करने का प्रयास किया लेकिन किसी ने कोई बात नहीं सुनी। परिवार ने उससे 13 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। वहीं मामले की जांच के बाद आरोपियों दीपक देवकिशन आहूजा, रेनू दीपक आहूजा निवासी गुरुग्राम हरियाणा के खिलाफ थाना बाघापुराना में मामला दर्ज किया गया, आरोपियों की गिरफ्तारी बाकी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash