वर्क परमिट के आधार पर मनीला ले जाने का झांसा देकर मारी ठगी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 10:42 AM (IST)

मोगा (आजाद): पुलिस ने वर्क परमिट के आधार पर मनीला ले जाने का झांसा देकर साढ़े 5 लाख 90 हजार रुपए की ठगी मारने के आरोप में 2 सगे भाइयों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में लवप्रीत सिंह निवासी गांव चंदनवां ने कहा कि वह विदेश जाने का चाहवान था। उसकी व्हाट्सएप पर इंद्रजीत सिंह व उसके भाई बलजीत सिंह निवासी गांव खोसा कोटला से बात हुई जो बाद में नजदीकी रिश्तेदार भी निकले। बलजीत ने कहा कि वह उसे वर्क परमिट के आधार पर मनीला ले जाएगा जिस पर साढ़े 3 लाख रुपए खर्चा आएगा। 2018 में उसने दोनों भाइयों को साढ़े 3 लाख रुपए दे दिए। वह 9 दिसम्बर 2018 को बलजीत के पास मनीला पहुंचा और उसके पास काम करने लगा। जब उसने उससे कहा कि वह उसे वर्क परमिट लेकर दे तो वह टालमटोल करने लगा।

इसके बाद बलजीत ने इमीग्रेशन अधिकारियों को बता दिया जिन्होंने उसे पकड़ लिया और बलजीत ने जमानत करवाने के नाम पर 2 लाख 40 हजार रुपए ले लिए लेकिन जमानत नहीं करवाई और उसे 10 महीने मनीला की जेल में रहना पड़ा। इसके बाद मनीला सरकार ने उसे भारत भेज दिया। मामले की जांच के बाद आरोपियों बलजीत सिंह व उसके भाई इंद्रजीत सिंह निवासी गांव खोसा कोटला के खिलाफ थाना कोटईसे खां में मामला दर्ज किया गया।

 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News