स्टडी वीजे पर कनाडा भेजने का झांसा देकर ठगे लाखों, पति-पत्नी के विरुद्ध मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Feb 18, 2023 - 10:54 AM (IST)

मोगा : मोगा पुलिस ने स्टडी वीजे पर कनाडा भेजने का झांसा देकर 8 लाख रुपए की ठगी मारने वाले पति-पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में रंजीत सिंह निवासी गांव मटवानी ने कहा कि उसकी पुत्रवधू ने आईलैट्स की हुई थी। जिस पर हमने एक व्यक्ति के माध्यम से बाघापुराना के फ्लाई हाई इंस्टीच्यूट इमीग्रेशन संचालक जगदीश सिंह उर्फ सोनू तथा उसकी पत्नी किरन दोनों निवासी गांव समालसर हाल निवासी नजदीक गीता भवन के साथ जनवरी 2020 में बात की। जिन्होंने हमें कहा कि वह तुम्हारी पुत्रवधू को स्टडी वीजे पर कनाडा भेज देंगे। जिस पर करीब साढ़े 18 लाख रुपए खर्चा आएगा। हम उनके झांसे में आ गए। उन्हें पासपोर्ट के अलावा अन्य दस्तावेज दे दिए और 8 लाख रुपए भी उनको दे दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही तुम्हारी फाइल पूरी तरह से कंपलीट करके एम्बैसी में लगा देंगे और आपकी पुत्रवधू जल्द ही कनाडा चली जाएगी। लेकिन कथित आरोपियों ने न तो मेरी पुत्रवधू को कनाडा भेजा और न ही पैसे वापस किए। हमने कई बार उनसे बात करने का प्रयास किया और कहा कि वह हमारे पैसे वापस कर दें, लेकिन वह टालमटोल करते रहे और आखिर उन्होंने पैसे वापस करने से साफ इंकार कर दिया।

इस तरह हमारे साथ दंपति ने कथित मिलीभगत करके 8 लाख रुपए की ठगी की है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच डी.एस.पी. पी.बी.आई. मोगा को करने का आदेश दिया। जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया।

शिकायतकर्त्ता रंजीत सिंह निवासी गांव मटवानी के आरोप सही पाए जाने पर कथित आरोपियों के खिलाफ थाना अजीतवाल में धोखाधड़ी तथा कथित मिलीभगत का मामला दर्ज किया गया। इस मामले की अग्रिम जांच थानेदार लखविन्द्र सिंह द्वारा की जा रही है। उन्होंने कहा कि कथित आरोपियों को काबू करने के लिए छापामारी की जा रही है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


 

News Editor

Kalash