जमीन बिक्री मामले में लाखों रुपए हड़पे, महिला के विरुद्ध मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 05:26 PM (IST)

मोगा (आजाद) : फिरोजपुर जिले के गांव झतरा निवासी जसवंत सिंह ने जमीन बिक्री मामले में एक महिला तथा अन्य के साथ कथित मिलीभगत करके लाखों रुपए हउ़पने का आरोप लगाया है। पुलिस ने जांच के बाद मामला दर्ज करके कथित आरोपी महिला की तलाश शुरू कर दी है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में जसवंत सिंह पुत्र उजागर सिंह ने कहा कि उसने वर्ष 2014 में मनप्रीत कौर निवासी गांव नारंगबाद (तरनतारन) के साथ उसकी गांव वरे में स्थित 9 कनाल 10 मरले जमीन का सौदा करके उसके साथ इकरारनामा किया तथा इकरारनामे समय मैंने उसको 3 लाख 89 हजार रुपए दे दिए तथा रजिस्टरी की मनियाद एक साल बाद करवाने की बात तय हुई। 

मनप्रीत कौर ने उनको जमीन का कब्जा भी दे दिया, लेकिन बाद में उसने रजिस्टरी करवाने से इंकार कर दिया तथा जून 2018 में इस जमीन का इकरारनामा उसने कुछ और व्यक्तियों के साथ 5 लाख रुपए लेकर किया, जिन्होंने मेरी जमीन पर बाद में धक्के से कब्जा कर लिया। मैंने कई बार कथित आरोपी महिला को जमीन की रजिस्टरी करवाने के लिए कहा, लेकिन वह टालमटोल करती रही। जिस पर मुझे माननीय अदालत में केस भी दायर करना पड़ा। इस तरह कथित आरोपी महिला ने अन्य के साथ मिलीभगत करके मेरे साथ धोखाधड़ी की है। 

जिला पुलिस अधीक्षक मोगा के आदेशों पर इसकी जांच डी.एस.पी. आई. की ओर से की गई। जांच के बाद शिकायतकर्ता के आरोप सही पाए जाने पर थाना धर्मकोट में मनप्रीत कौर पत्नी विक्रमजीत सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच कर रहे हवलदार रछपाल सिंह ने बताया कि कथित आरोपी महिला की गिरफ्तारी बाकी है।

Mohit