गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया का मेजर लीग कबड्डी फैडरेशन के खिलाडिय़ों के साथ कोई संबंध नहीं: टोना

punjabkesari.in Thursday, Dec 05, 2019 - 05:33 PM (IST)

मोगा(गोपी राऊके): पंजाब में पहले चलती तीन कबड्डी फैडरेशन में से निकलकर आई अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाडिय़ों तथा खेल प्रमोटरों द्वारा नई बनाई मेजर लीग कबड्डी फैडरेशन तथा खिलाडिय़ो व एक अंतर्राष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी द्वारा इस फैडरेशन के गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया से संबंधों को लेकर पंजाब के डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस को दी शिकायत उपरांत आज मोगा में प्रैस कांफ्रैंस को संबोधन करते चेयरमैन हाकम सिंह टोना बारेवाला, प्रसिद्ध कबड्डी कोच देवी दयाल शर्मा, उपाध्यक्ष सुखजीत सिंह सुक्खा भंडाल तथा खुशदीप सिंह दुग्गा आदि ने कहा कि यदि दरअसल जो शिकायत दूसरी फैडरेशन के नेता द्वारा दी गई। 

उसमें बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। असलियत यह है कि 4 महीने पहले होंद में आई मेजर लीग कबड्डी फैडरेशन की 11 टीमों को पंजाब के बड़े कबड्डी कपों पर पहले ही बुक कर लिया गया है तथा इस करके ही हमारी फैडरेशन की चढ़त को रोकने के लिए जानबूझकर ऐसे आरोप लगाकर बदनाम करने की कथित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि कबड्डी को प्यार करने वाले यह जानते हैं कि कौन फैडरेशन के प्रबंधक कैसे हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ जो ड्रग मनी से कबड्डी फैडरेशन चलने का आरोप लगाया कि वह भी सरासर झूठा है। उन्होंने कहा कि फैडरेशन प्रवासियों भारतीयों की सहायता से चलती है। उन्होंने कहा कि इस मामले में वह हर जांच के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि फैडरेशन ने नशों को कबड्डी में से खत्म करने, खिलाडिय़ों का बीमा करने समेत और कबड्डी के हितों में प्रोग्राम बनाया है, जो विरोधियों को हजम नहीं आ रहा, लेकिन फैडरेशन कबड्डी की भलाई के लिए इसी तरह प्रयत्न जारी रहेंगे। इस मौके मंगत मग्गी बग्गा सिंह गांव पूर्व कैप्टन भारतीय कबड्डी टीम, मनजीत सिंह कोच खोखर फौजियों, अमन लोपों कमैंटर, राजीव रतन टोनी सचिव, जगरूप लाली भी हाजिर थे।

Vaneet