गैंगस्टर वीडियो वायरल कर बोला...पूर्व विधायक के बेटे पर लगाए यह आरोप

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 11:31 AM (IST)

मोगा(गोपी राऊंके): पंजाब में गैंगस्टरों व राजनीतिक नेताओं के पिछले समय दौरान आपसी संबंध किसी से छिपे नहीं हैं। मोगा जिले के एक गैंगस्टर द्वारा अब कथित रूप से बाघापुराना के पूर्व विधायक के पुत्रके साथ वीडियो वायरल में यह भी आरोप लगाया है कि वह पंजाब के पूर्व मंत्री और क्षेत्र बाघापुराना के मौजूदा विधायक दर्शन सिंह बराड़ और ट्रक यूनियन निहाल सिंह वाला के अध्यक्ष जगदीप सिंह गटरा का गैंगस्टरों से कत्ल करवाना चाहते थे।

यह वीडियो वायरल होने के बाद मालवा और विशेष रूप से मोगा जिले की राजनीति में एक तरफ से भूकंप आ गया है। इस गैंगस्टर द्वारा वायरल की गई वीडियो में यह आरोप लगाए गए हैं कि महेशइन्द्र सिंह निहाल सिंह वाला के पुत्र धर्मपाल सिंह के गैंगस्टरों के साथ सीधे संबंध हैं। वह भी लंबा समय उनके साथ रहा है।

वीडियो में यह दोष भी है कि पुलिस द्वारा बठिंडा में मुकाबले दौरान मारे गए गैंगस्टर दविंद्र बंबीहा का भी उनके घर आना-जाना था। कई दफा तो घटनाओं को अंजाम देने के पश्चात कथित तौर पर बंबीहा को सुरक्षित जगह पर पहुंचाने में भी विधायक के पुत्र द्वारा मदद की जाती थी। उन्होंने यह भी मांग की कि यदि मामले की जांच हाईकोर्ट के जज से करवाई जाए तो सब कुछ सामने आ जाएगा। इस मामले में जब पक्ष जानने के लिए क्षेत्र बाघापुराना के विधायक दर्शन सिंह बराड़ के साथ संपर्क करने क ा बार-बार प्रयास किया तो उनका फोन निरंतर बंद होने के कारण संपर्क स्थापित नहीं हो सका।

मामले की उच्च स्तरीय जांच हो : अध्यक्ष गटरा
ट्रक यूनियन निहाल सिंह वाला के अध्यक्ष जगदीप सिंह गटरा का कहना था कि पिछले समय से इस संबंधी उन्हें पता था और काफी समय प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा भी प्रदान करवाई। उन्होंने कहा कि मुझ पर पहले भी हमले हो चुके हैं। अब जब वीडियो वायरल हुई है तो सब कुछ सामने आ गया है। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाकर सच सामने लाया जाए ताकि समूह मामला जनतक हो सके। प्रशासन को इस मामले को गंभीरता से लेकर तुरंत सच सामने लाना चाहिए।

मामले की हर जांच के लिए तैयार हैं : महेशइन्द्र
इस मामले संबंधी अपना पक्ष रखते हुए पूर्व विधायक महेशइन्द्र सिंह, उनके पुत्र धर्मपाल सिंह डी.पी., नगर पंचायत निहाल सिंह वाला के अध्यक्ष इन्द्रजीत गर्ग जौली व रूपलाल का कहना था कि वे इस मामले की हर जांच के लिए तैयार हैं। पंजाब सरकार या प्रशासन हाईकोर्ट के मौजूदा माननीय जज या किसी भी एजैंसी से इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रशासन हम सब की काल डिटेल निकलवाकर भी इस मामले की गहराई तक जा सकता है। इस मामले में उनका बिल्कुल भी रोल नहीं है तथा जान-बूझकर उनके राजनीतिक भविष्य को खराब करने के लिए ऐसी साजिशें की जा रही हैं।

swetha