शहर में घूम रहे 125 बेसहारा पशुओं को भिजवाया गौशाला

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 01:14 PM (IST)

मोगा(गोपी): मोगा शहर में लोगों को बेसहारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाने के लिए डिप्टी कमिश्नर डी.पी.एस. खरबंदा तथा कमिश्नर नगर निगम मोगा अनीता दर्शी की अगुवाई में इन पशुओं को विभिन्न गौशालाओं में भिजवाने की व्यापक मुहिम की शुरूआत की गई। इस मुहिम तहत आज लगभग 125 बेसहारा पशुओं को पकड़कर सरकारी गौशाला किशनपुरा कलां, गौधाम बुक्कनवाला तथा गौशाला चडि़क रोड में भेजा गया। 

इस संबंधी डिप्टी कमिश्नर डी.पी.एस. खरबंदा आई.ए.एस. ने बताया कि शहर में इन पशुओं को पकडऩे के लिए 4 टीमें गठित कर दुन्नेके (खोसा पांडो रोड नजदीक कंडा), कैंप रोड (अकालसर रोड, मोगा जीत सिंह (बुक्कनवाला रोड) तथा लंडेके से बेसहारा पशुओं को पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि दुन्नेके से 25 सांड तथा 15 गायों को पकड़ा गया। इसी तरह कैंप रोड से 9 सांड तथा 3 गायों, मोगा जीत सिंह (बुक्कनवाला रोड) से 8 सांड तथा 2 गायों और लंडेके से 28 सांड तथा 22 गायों को पकड़कर विभिन्न गौशालाओं में भेजा गया जबकि अन्य पशुओं को पकडऩे का सिलसिला जारी है। 

गौशालाओं के प्रबंधकों को सहयोग की अपील
डी.सी. खरबंदा ने बताया कि इन पशुओं को पकडऩे के लिए नगर निगम मोगा के अलावा नगर निगम जालंधर, नगर निगम बठिंडा, नगर निगम पटियाला से काऊ कैचर माहिरों की टीमें बुलाई गईं। टीमों ने तकनीकी विधि से इन पशुओं को पकडऩे में सहयोग दिया। उन्होंने जिले की समूह गौशालाओं के प्रबंधकों से कहा कि वे इस कार्य में प्रशासन को सहयोग दें। इस मौके पर नगर निगम के कार्यकारी इंजीनियर रबिन्द्र सिंगला, सतीश वर्मा, चीफ सैनेटरी इंस्पैक्टर संदीप कटारिया, उपमंडल अफसर गुरप्रीत सिंह, डिप्टी मेयर जरनैल सिंह, पार्षद प्रेम चंद चक्की वाला, गुरमिन्द्र सिंह, अमरजीत सिंह लंडेके, सैनेटरी इंस्पैक्टर अर्जुन सिंह, जगसीर सिंह, सुमन कुमार तथा अमरजीत सिंह भी मौजूद थे।
 

bharti