भारी मात्रा में चूरा-पोस्त बरामद, तस्कर फरार

punjabkesari.in Sunday, Dec 25, 2022 - 10:42 AM (IST)

मोगा (आजाद): नशे का कारोबार करने वाले तस्करों के खिलाफ चलाई जा रही मुहिम को उस समय सफलता मिली जब पुलिस ने लाखों रुपए के चूरा-पोस्त व उन्हें सप्लाई के लिए प्रयोग किए जाने वाले वाहन भी बरामद कर लिए।

इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक गुलनीत सिंह खुराना ने बताया कि एस.पी.आई. अजयराज सिंह के नेतृत्व में थाना मैहना के प्रभारी इंस्पैक्टर इकबाल हुसैन नशा तस्करों व आसामाजिक तत्वों की तलाश हेतु इलाके में गश्त कर रहे थे। इस दौरान जब वह पुलिस पार्टी सहित बुघीपुरा चौक के पास पहुंचे तो उन्हें जानकारी मिली कि एक 10 टायरी ट्रक-ट्रॉला जिस पर सुखबीर सिंह निवासी गांव शेरपुर तैयबां व भाग सिंह उर्फ भागा निवासी गांव नूरपुर हकीमां बाहरी राज्यों से चूरा-पोस्त लाकर मोगा में सप्लाई करने का धंधा करते हैं। उन्होंने दिल्ली कालोनी मोगा में एक गोदाम बना रखा है और आज भी वह भारी मात्रा में चूरा-पोस्त लेकर आ रहे हैं तथा उन्होंने दिल्ली कालोनी में बनाए गोदाम में कई वाहन खड़े कर रखे हैं जो चूरा-पोस्त की सप्लाई देने हेुत प्रयोग किए जाते हैं।

जानकारी मिली कि उक्त ट्रक वह लुधियाना की तरफ से लेकर आ रहे हैं जिसमें चूरा-पोस्त भरा हुआ है। इस पर पुलिस पार्टी ने डी.एस.पी. निहाल सिंह वाला मनजीत सिंह के नेतृत्व में नाकाबंदी कर ट्रक-ट्रॉले को रोका तो पुलिस पार्टी को देखते ही दोनों तस्कर सुखबीर सिंह व भाग सिंह उर्फ भागा भागने में सफल हो गए।

आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी जारी

ट्रक की तलाशी लेने पर 102 बोरे (प्रति बोरा 20 किलो) कुल 20 क्विंटल 40 किलो चूरा-पोस्त बरामद किया गया। इस दौरान पुलिस पार्टी ने डी.एस.पी. मनजीत सिंह के नेतृत्व में जब दिल्ली कालोनी में बने गोदाम में छापामारी की तो वहां से एक छोटा हाथी काबू किया गया जिसमें 6 बोरी चूरा-पोस्त (प्रति बोरी 35 किलो) कुल 2 क्विंटल 10 किलो चूरा-पोस्त था, को कब्जे में लिया गया और वहां से एक पिकअप गाड़ी व 3 मोटरसाइकिल भी कब्जे में लिए गए जो नशे की सप्लाई हेतु प्रयोग किए जाते थे। उन्होंने कहा कि तस्करों को काबू करने के लिए पुलिस द्वारा छापामारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि भाग सिंह भागा के खिलाफ पहले भी चूरा-पोस्त व अवैध शराब के मामले धर्मकोट, बाघापुराना और मैहना थाने में दर्ज हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kalash