अवैध कब्जों कारण ट्रैफिक समस्या धारण करने लगी विराट रूप

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 12:25 PM (IST)

बाघापुराना(राकेश): कस्बे के बाजारों में अवैध कब्जे बढऩे कारण दिनों-दिन ट्रैफिक जाम की समस्या विराट रूप धारण कर रही है, लेकिन मसला हल होता नजर नहीं आ रहा। सच्चाई यह है कि जब तक रेहड़ी मार्कीट, वन-वे सिस्टम, बाईपास, कार पार्किंग के पुख्ता प्रबंधों के लिए प्रशासन कोई कदम नहीं उठाता, उतनी देर बाजारों से भीड़ किस तरह कम होगी। हर बात के लिए ट्रैफिक पुलिस पर आरोप नहीं लगाया जा सकता।

बाजारों में अवैध कब्जों से रुकी सड़कों, सड़कों पर खड़े होते व्हीकलों, मेन चौक पर लगी रेहड़ी-फड़ी, बैंकों के आगे भीड़ लगाकर खड़े होते वाहनों सहित अनेक समस्याओं ने विकराल रूप धारण कर लिया है, लेकिन कोई मसला हल नहीं हो सका। लोगों ने प्रशासन से मांग की कि आवारा पशुओं की संभाल के लिए सख्त कदम उठाए जाने चाहिएं ताकि बाजारों में लोगों में इनका डर खत्म हो सके। स्थानीय कस्बा सब-डिवीजन है लेकिन यह हर सुविधा से वंचित है।

लोगों ने बताया कि जब तक कैप्टन सरकार शहर की उन्नति के लिए 100 करोड़ की राशि नहीं भेजती, तब तक लोगों को सुविधा से वंचित ही रहना पड़ेगा क्योंकि अभी तक सीवरेज, पार्क, स्टेडियम, कालेज, पानी के निकास के लिए नाले सहित अनेक स्कीमें अधूरी पड़ी हैं। 

swetha